प्रधानमंत्री ने क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर याद करते हुए वीरता को नमन किया

नईदिल्ली। देशभर में आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती मनाई जा रही है। आज प्रधानमंत्री ने क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर याद करते हुए वीरता को नमन किया कहा पूरा देश आज उन्हें याद कर रहा है। पीएम मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि अर्पित की है।
जयंती के एक दिन पहले मन की बात कार्यक्रम में भगत सिंह को याद करते हुए कहा था कि 28 सितंबर को हम वीर भगत सिंह की जयंती मनाएंगे। मैं सभी देशवासियों के साथ वीरता की प्रतिमूर्ति शहीद वीर भगत सिंह को नमन करता हूं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि ऐसी हुकूमत, जिसका दुनिया पर शासन था, लेकिन एक 23 साल के युवक से यह हुकूमत भयभीत हो गयी थी
इसके साथ ही पीएम मोदी ने भगत सिंह वीरता के साथ विद्वता के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा,`भगत सिंह और उनके साथियों ने अपने जीवन की परवाह किया बिना ऐसे कार्यों को अंजाम तक पहुचाया, जिसका देश की आजादी में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
प्रधानमंत्री ने एक वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि मां भारती के वीर सपूत अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। वीरता और पराक्रम की उनकी गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *