पहली बार 15 अगस्त को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर लहराएगा तिरंगा

14 अगस्त से ही रंग जाएगी एम्पायर स्टेट बिल्डिंग
न्यूयॉर्क।
अमेरिका में रहने भारतीयों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक गौरवशाली पल लेकर आ रहा है। अमेरिका के एक प्रमुख समूह ने आने वाले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराने की घोषणा की है। ऐसा पहली बार होगा जब न्यूयॉर्क शहर के इस खास स्थान पर तिरंगा फहराया जाएगा। तीन राज्यों न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी कनेक्टिकट के फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन ने बताया कि टाइम्स स्क्वायर पर पहली बार तिरंगा फहराकर 15 अगस्त 2020 को इतिहास रचा जाएगा।
टाइम्स स्क्वायर ध्वज फहराना समारोह भारतीय अमेरिकी समुदाय की बढ़ती देशभक्ति का एक वसीयतनामा है फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन के लिए गौरवशाली लम्हा भी है क्योंकि इस साल एफआईए गोल्डन जुबली मना रहा है। इसकी की स्थापना 1970 में हुई थी। आज ये विदेश में भारतीय समुदाय की सबसे बड़ी संस्था में से एक बन गया है। 1981 से एफआईए वार्षिक इंडियन डे परेड आयोजित करता आ रहा है, जिसमें भारत का गौरवशाली इतिहास दुनिया के सामने प्रदर्शित किया जाता है।
जानकारी के मुताबिक एम्पायर स्टेट बिल्डिंग को 14 अगस्त से ही तिरंगे की रोशनी से सजा दिया जाएगा। संगठन ने कहा कि भारत-अमेरिका के मजबूत होते रिश्ते की झलक 15 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर से पूरी दुनिया देखेगी। भारतीय-अमेरिकी कम्युनिटी के लिए ये काफी गौरवशाली पल होगा। एफआईए कई संगठनों का एक समूह है जो कि भारतीयों के हितों के लिए दुनिया भर में काम करता है। संगठन के चेयरमैन अंकुर वैद्य ने बताया कि भारतीय-अमेरिकी समुदाय कोरोना वायरस से काफी प्रभावित हुआ है इस तरह के कार्यक्रम ऐसे समु में हौसला बढ़ाने का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *