धनखड़ 14 सितंबर को सलेमाबाद एवं रूपनगढ़ आएंगे

अजमेर
 देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आगामी 14 सितंबर को अजमेर जिले के किशनगढ़ उपखंड के सलेमाबाद एवं रूपनगढ़ आयेंगे।
किशनगढ़ उपखंड के प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार धनखड़ अपनी पत्नी सुदेश धनखड़ के साथ धार्मिक यात्रा पर आयेंगे। वे ग्राम सुरसुरा में लोकदेवता वीर तेजाजी के मंदिर में दर्शन करेंगे। उसके बाद सलेमाबाद में निम्बार्क तीर्थ जायेंगे।

धनखड़ पीठ में भगवान राधा माधव भगवान के दर्शन तथा जगदगुरू श्यामदेवाचरणाचार्य जी महाराज से मुलाकात कर उन्हें नमन करेंगे। सूत्रों के अनुसार उपराष्ट्रपति का अधिकृत कार्यक्रम अभी नहीं आया है लेकिन उनके आगमन की जानकारी के बाद तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

महर्षि दधीचि जन्मोत्सव पर होंगे त्रिदिवसीय भव्य आयोजन

उदयपुर
 राजस्थान के उदयपुर में महर्षि दधीचि सेवा संस्थान द्वारा महर्षि दधीचि के जन्मदिवस पर 21 से 23 सितम्बर त्रिदिवसीय आयोजन किए जाएंगे।
संस्थान के अध्यक्ष सुधीर जोशी ने बताया कि जन्मोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला में 17 सितम्बर को खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की जा जाएगी, जिसका मुख्य आकर्षण 20-20 क्रिकेट मैच रहेगा। साथ ही कैरम, चेस एवं एथेलेटिक्स की विभिन्न प्रतियोगिताऐं एवं निबंध, सामान्य ज्ञान, मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
उन्होने बताया कि 21 सितम्बर को संस्थान के सेक्टर 4 स्थित भवन पर सुन्दरकाण्ड पाठ एवं सामूहिक दीप प्रज्ज्वलन का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।
22 सितम्बर को सांय 6 बजे से एक सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया है जिसमें नृत्य, कविता पाठ एवं गीत-संगीत के कार्यक्रम आयोजित होंगे।
दधीचि जयंती पर 23 सितम्बर को सांय 6 बजे से मुख्य समारोह आयोजित किया जायेगा, जिसमें पारितोषिक वितरण एवं वरिष्ठजन का सम्मान किया क्या जाएगा।