कांग्रेस नेता अहमद पटेल से होगी पूछताछ

400 करोड़ के हवाला मामले में आईटी का नोटिस
नईदिल्ली।
कांग्रेस के सीनियर नेता अहमद पटेल को आयकर विभाग ने समन जारी किया है. पटेल को 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में ये नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया गया है. अहमद पटेल को ये समन अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के कोषाध्यक्ष पद पर रहने के दौरान के लिए दिया गया है.
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विभिन्न कंपनियों द्वारा भेजे गए हवाला ट्रांजेक्शन की जांच कर रहा है. आरोप है कि हवाला की रकम कांग्रेस के खातों में भी आया था. बताया जा रहा है कि करीब 400 करोड़ से ज्यादा की रकम कांग्रेस के खातों में आई थी. पटेल को ये नोटिस मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत से कांग्रेस के खातों में आए पैसों की बाबत दिया गया है.
इसके पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अहमद पटेल को 11 फरवरी को समन जारी किया था और 14 फरवरी को पेश होने को कहा था. ये समन आईटी एक्ट के सेक्शन 131 के तहत जारी किया गया था. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस मामले में कांग्रेस के लेखा डिवीजन के अधिकारियों के दफ्तर में भी छापेमारी की थी.
हालांकि, अहमद पटेल 14 फरवरी को तबीयत खराब होने की दलील देकर पेश नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि उन्हें सांस की दिक्कत है और वह फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में भर्ती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *