आईएसएल-6 : अपने 100वें मैच में केरला ने नॉर्थईस्ट से खेला गोलरहित ड्रॉ

गुवाहाटी। केरला ब्लास्टर्स को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने 100वें मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के साथ गोलरहित ड्रॉ खेलकर अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। शुक्रवार रात यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए लीग के छठे सीजन के इस गोलरहित ड्रॉ के बाद अब मेजबान नॉर्थईस्ट के लिए प्लेआफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है और टीम को अब प्लेआफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अपने बाकी बचे चारों मैचों को जीतना होगा।
वहीं, केरला की टीम पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। केरला को 16 मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है जबकि नॉर्थईस्ट को भी 14 मैचों में छठी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। नॉर्थईस्ट 12 अंकों के साथ नौवें और केरला 15 अंकों के साथ आठवें नंबर पर है। आईएसएल के अपने 100वें मैच में पांच बदलाव के साथ उतरी केरला ब्लास्टर्स की टीम ने शुरुआती दो फ्रीकिक गंवा दिए। 13वें मिनट में नॉर्थईस्ट के मिलन सिंह को रेफरी द्वारा पीला कार्ड थमा दिया गया। दो मिनट बाद ही जेसल कारनीरो केरला के कॉर्नर को सही से भूना नहीं पाए। रेफरी को 21वें मिनट में भी अपनी पॉकेट से पीला कार्ड निकालना पड़ा।
इस बार यह कार्ड मेजबान नॉर्थईस्ट के राकेश प्रधान के लिए था। प्रधान को पीला कार्ड मिलने के तुरंत बाद ही नॉर्थईस्ट ने प्रोवत लाकड़ा की जगह वैनी वेज को मैदान पर बुलाया। 30वें मिनट तक 63 प्रतिशत बॉल पजेशन अपने पास रखने के बावजूद केरला कुछ ज्यादा मौके नहीं बना पा रही थी। पांच मिनट बाद ही केरला के लिए एक और मुसीबत बढ़ गई और इस सीजन में अबतक 11 गोल दाग चुके कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे को रेफरी द्वारा पीला कार्ड का सामना करना पड़ा। पिछले साल सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के लिए 41वें मिनट में एंडयू कीओग मौका चूक गए।
वहीं, 44वें मिनट में हालीचरण नरजारी को गिराने के कारण मेजबान टीम के वेज को पीला कार्ड मिला जबकि 45वें मिनट में केरला के मोहमदोउ गिंग एक अच्छा मौका चूक गए और इस तरह पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में साइमन लुंडेवाल की जगह निखिल पूजारी के साथ उतरी नॉर्थईस्ट ने 49वें मिनट में अपना खाता लगभग खोल ही लिया था, लेकिन केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर बिलाल हुसेन खान ने सुपर सेव करते हुए अपनी टीम को गोल नहीं खाने दिया।
इसके बाद केरला ने लगातार दो काउंटर अटैक किए, लेकिन 53वें और 61वें मिनट में वह दोनों बार चूक गई। अपने इन मौकों से उत्साहित केरला के पास 72वें मिनट में भी मौका था, लेकिन इस बार कप्तान ओग्बेचे बॉल को साइड मार बैठे। 81वें मिनट में नॉर्थईस्ट के फेडरिक को पीला कार्ड मिला। अंतिम के मिनटों में दोनों टीमें खाता खोलने के लिए लगातार अपने खिलाड़ियों को अंदर बाहर करती रही और मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। इंजुरी टाइम में भी केरला के मोहमदोउ मुस्तफा गिंग को पीला कार्ड दिखाया गया और आखिरकार दोनों टीमों को गोलरहित ड्रॉ खेलकर अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *