गोरखपुर में मिला रईस भिखारी, जेब से निकले लाखो रुपये ……..

 गोरखपुर 

गोरखपुर में गुलरिहा थानाक्षेत्र के भटहट कस्बे में मुख्य चौराहे पर शुक्रवार की दोपहर में भीख मांगने वाले व्यक्ति को बाइक सवारों ने ठोकर मार दिया। आस-पास के लोगों ने बाइक सवार युवकों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया। घायल भिखारी को इलाज के लिए भटहट सीएचसी पहुंचाया। इलाज के दौरान भिखारी की जेब से 3.64 लाख रुपये निकले। इतनी रकम देखकर सभी हैरान रह गए।

पिपराइच थानाक्षेत्र के समदार खुर्द निवासी शरीफ बऊंक (62) मूक बधिर हैं। परिवार नहीं होने के कारण वह अपने भतीजे इनायत अली के साथ रहते हैं। लोगों का कहना है कि प्रतिदिन भटहट कस्बे में पहुंचकर टैक्सी स्टैंड के साथ ही अन्य लोगों से भीख मांगना शरीफ की दिनचर्या में शामिल है। मुख्य चौराहे पर स्थित स्टैंड पर सवारियों को बसों में बैठाने के एवज में भी कुछ पैसे उन्हें मिलता है। 11वीं के छात्र आदित्य यादव निवासी बैलों थाना पिपराइच एक अन्य युवक के साथ बाइक से आ रहा था। तभी चपेट में आकर शरीफ घायल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी ज्योति नरायन तिवारी बाइक सवार छात्रों को हिरासत में ले लिया। घायल भिखारी को इलाज के लिए सीएचसी ले गए।
 
एसओ के पास है रकम
इलाज के दौरान चिकित्सक को घायल के जेब में पैसा होने की जानकारी हुई। चौकी प्रभारी ने भिखारी की जेब की तलाशी ली तो सभी लोग हैरान रह गए। उसकी जेब से कुल तीन लाख 64 हजार एक सौ पचास रुपये मिले। भिखारी का पैर फ्रैक्चर होने के साथ ही गंभीर चोट आई हैं। चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज के बाद बीआरडी रेफर कर दिया है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *