राष्ट्रीय दिशा मंच ने बांटे, दो सौ से अधिक गरीब बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म

रायपुर। श्रम दिवस पर नूतन स्कूल टिकरापारा में 200 से अधिक श्रमिक परिवारों के स्कूली बच्चों को स्कूल यूनिफॉर्म, अध्ययन सामग्री और अन्य चीजें उपहार के रूप में भेंट की गईं । राष्ट्रीय दिशा मंच द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे,आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक, चिंतक और समाजसेवी बी. आर. किन्हेंकर । इस अवसर पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं पालक उपस्थित थे।

श्री किन्हेंकर ने इस अवसर पर बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आज देश में गरीबी में पला-बढा व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री है। आप में भी वो क्षमता है, सफलता के झंडा गाङने की। सफलता के लिए पैसे की आवश्यकता नहीं है , अच्छी पढ़ाई, संकल्प और अच्छी आदतें, इंसान को महान बनाती हैं। देश के प्रधानमंत्री इसके उदाहरण है ।उन्होंने कहा राष्ट्र निर्माण में सरकार के साथ-साथ सामाजिक संगठनों की महत्वपूर्ण भूमिका और दायित्व है। इसी से देश महान बन सकता है। उन्होने कहा समाज में पीछे रह गये लोगों को आगे बढ़ाने का दायित्‍व हम सबका है। श्रमिक दिवस का यही संदेश है ।
शाला संचालक के. एम. अग्रवाल ने मुख्य अतिथि का परिचय देते हुए बताया कि 77 वर्षीय श्री किन्हेंकर, एलआईसी के ब्रांच मैनेजर से अनिवार्य सेवानिवृत्ति लेकर, समाज सेवा में जुटे हुए हैं ।वे आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक है, चिंतक और लेखक भी हैं । कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि का स्वागत प्राचार्य डॉक्टर ममता पांडे ने किया, आभार प्रदर्शन उपप्राचार्य सुनीता रायकवार ने किया और संचालन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती रजनी जाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *