स्वास्थ्य विभाग ने HCG के साथ MOU पर किए हस्ताक्षर 

आंध्र प्रदेश
 स्वास्थ्य, चिकित्सा और परिवार कल्याण विभाग ने गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री विददाला रजनी की उपस्थिति में देश में एक प्रसिद्ध कैंसर देखभाल प्रदाता हेल्थ केयर ग्लोबल (एचसीजी) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस सौदे को राज्य में कैंसर के इलाज के लिए एक मील का पत्थर बताते हुए उन्होंने कहा, “एचसीजी के पास देश भर में कैंसर देखभाल में विशेषज्ञता वाले अस्पतालों का एक मजबूत नेटवर्क है। इसके साथ एक समझौता ज्ञापन राज्य के लोगों के लिए फायदेमंद होगा क्योंकि वे विभिन्न प्रकार के कैंसर के इलाज का लाभ उठा सकते हैं। 

 विस्तार से बताते हुए, मंत्री ने कहा, “समझौते के हिस्से के रूप में, नर्सों को हृदय, गर्दन और मुंह से संबंधित कैंसर की पहचान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा, जबकि दंत चिकित्सकों को मौखिक कैंसर की पहचान करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। पोषाहार और योग के प्रशिक्षण के अलावा राज्य स्तर के अस्पतालों के सहयोग से हर महीने जिला सरकारी अस्पतालों में 30 शिविर आयोजित किए जाएंगे। 

एडिलेड स्ट्राइकर्स के आगे 15 रनों पर ढेर हुई सिडनी थंडर रजनी ने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने नवीनतम चिकित्सा प्रौद्योगिकी के साथ राज्य में कैंसर रोगियों के लिए बेहतर इलाज को प्राथमिकता दी है। 120 करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ सभी सरकारी शिक्षण अस्पताल। होमी भाभा कैंसर केयर अस्पताल जैसे संस्थानों के साथ समझौता ज्ञापनों पर भी हस्ताक्षर किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि आरोग्यश्री योजना के तहत कैंसर से संबंधित 400 से अधिक प्रक्रियाओं को मुफ्त में कवर किया गया है और अब तक कैंसर के इलाज के लिए 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *