इलेक्ट्रिकल रिपेयर शॉप में सुरक्षा सप्ताह का आगाज

भिलाईनगर। संयंत्र के इलेक्ट्रिकल रिपेयर शॉप में सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक पी.के.सरकार एवं महाप्रबंधक व्ही.के.श्रीवास्तव अतिथि के रूप में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाप्रबंधक पी.के.पाढ़ी ने की।
कार्यक्रम के प्रारंभ में विभागीय सुरक्षा अधिकारी व उप महाप्रबंधक कुंतल बघेल ने सुरक्षा प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए सप्ताह भर चलने वाले विभिन्न कार्यक्रमों का विवरण प्रस्तुत किया। इस सुरक्षा सप्ताह में हाउसकीपिंग प्रतियोगिता, ड्राइंग व पेंटिंग प्रतियोगिताओं के साथ ही नारा व कविता प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जायेगा। साथ ही अग्निशमन यंत्रों के प्रचालन का प्रदर्शन भी किया जायेगा।
इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने इलेक्ट्रिकल रिपेयर शॉप की सुरक्षा निर्देशिका का भी विमोचन किया। मुख्य महाप्रबंधक पी.के.सरकार ने इस सुरक्षा निर्देशिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि, यह पुस्तक हमारे कार्मिकों व अधिकारियों को सुरक्षित कार्य करने के लिए मार्गदर्शित करेगी। इसके साथ ही सुरक्षा में नई तकनीक के प्रयोग पर भी जोर दिया। इस अवसर पर व्ही.के.श्रीवास्तव ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि, सुरक्षा हमारे दैनिक कार्यों में शामिल होना चाहिए। सुरक्षा को अपनी आदत का हिस्सा बनाएं और प्रत्येक कार्य में सुरक्षा के एसओपी व एसएमपी का कड़ाई से पालन करें। इस कार्यक्रम का संचालन कनिष्ठ अधिकारी हरिश चौधरी ने तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रबंधक रेमी थॉमस ने किया। इस अवसर पर विभाग के कार्मिक व अधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *