एसएमएस-3 ने रचा फिर नया कीर्तिमान, सीईओ ने दी बधाई

भिलाईनगर। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की मॉडेक्स इकाई स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने 2 कन्वर्टर्स और 3 कॉस्टर्स के प्रचालन के साथ 4 दिसम्बर को 30 हीट्स का अपना सर्वश्रेष्ठ दैनिक उत्पादन दर्ज किया है, जो कि 25 नवम्बर के 27 हीट्स तथा 2 दिसम्बर के 29 हीट्स के पिछले सर्वश्रेष्ठ आंँकड़े को पार करते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया।
एसएमएस-3 ने 2 दिसम्बर को 29 हीट्स के साथ 4760 टन क्रूड स्टील का उत्पादन किया। अपने ही इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 4 दिसम्बर, 2019 को 30 हीट्स के साथ 5100 टन क्रूड स्टील का उत्पादन कर श्रेष्ठ दैनिक उत्पादन का एक और नया रिकॉर्ड कायम किया।
ब्लूम्स उत्पादन का भी बनाया रिकॉर्ड
एसएमएस-3 ने ब्लूम्स के दैनिक उत्पादन का भी रिकॉर्ड दर्ज किया। इसके तहत 2 दिसम्बर को 16 ब्लूम्स के साथ 2688 टन का उत्पादन कर नया रिकॉर्ड कायम किया। विदित हो कि एसएमएस-3 द्वारा उत्पादित इन ब्लूम्स का उपयोग संयंत्र की यूनिवर्सल रेल मिल द्वारा दुनिया की सबसे लंबी 130 मीटर रेल्स निर्माण में किया जाता है। एसएमएस-3 ने पहली बार माह नवम्बर में 1,00,000 टन उत्पादन का नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए नवम्बर में 1,04,313 टन क्रूड स्टील का उत्पादन किया।
आज संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनिर्बान दासगुप्ता ने एसएमएस-3 बिरादरी को बधाई देते हुए कहा कि, हमें अपने उत्पादन के स्तर को उत्तरोत्तर बढ़ाना है। जिससे कि हम अपने निर्धारित लक्ष्यों को साध सकें। उन्होंने एसएमएस-3 बिरादरी का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि, उच्च निष्पादन को प्राप्त करने के लिए आपको जो भी सहयोग और सुविधाएँ चाहिए वह सब आपको प्रदान किया जायेगा। हम सब मिलकर भिलाई को एक नये शिखर पर ले जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *