UP TET पेपर लीक केस में चार्जशीट दाखिल, प्रिंटिंग प्रेस मालिक सहित इन 3 लोगों को बनाया आरोपी

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 परीक्षा का पर्चा लीक होने के मामले में पुलिस ने आरोपी अनूप राय प्रसाद, संजय उपाध्याय और बलराम उर्फ बबलू के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। पुलिस की जांच में अभी दो और आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र तय होना है, जबकि बाकी की जांच अभी जारी है।
नवंबर 2021 में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक हुआ था। इस मामले में सूरजपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए नोएडा एसटीएफ ने 30 नवंबर को प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अनूप राय प्रसाद को दिल्ली से गिरफ्तार किया था, जबकि उन्हें पेपर छापने का ठेका देने वाले शिक्षा विभाग के अधिकारी संजय उपाध्याय को एसटीएफ ने 12 दिसंबर को गिरफ्तार किया था। अनूप और संजय के बीच नोएडा के एक होटल में पेपर छापने की डील हुई थी। इसके बाद यह पेपर लीक हुआ था। इस मामले मुजफ्फरनगर, बुढ़ाना निवासी बलराम उर्फ बबलू को भी एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया था। बबलू के पास से पुलिस ने महत्वपूर्ण दस्तावेज और जानकारी हासिल की थी।
सूरजपुर कोतवाली पुलिस की तरफ से इस मामले में अनूप राय प्रसाद संजय कुमार उपाध्याय और बलराम उर्फ बबलू के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है। पुलिस की विवेचना अभी जा रही है। इसमें अन्य आरोपियों के खिलाफ जल्द आरोप पत्र तय तैयार किए जाने हैं।
गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई : पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि जल्द केस में शामिल आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी।
एडीसीपी सेंट्रल नोएडा इलामारन जी ने बताया कि इस मामले में पुलिस की तरफ से तीन आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है। अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *