महिला दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 मार्च को मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर राज्य सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह कार्यक्रम देवास में आयोजित होगा। महिला स्वसहायता समूहों के इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्यक्रम के तहत किया गयाहै। उधर इस बात की भी चर्चा है कि इस दिन शिवराज सरकार की लाडली लक्ष्मी योजना 2.0 लांच हो सकती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम में महिलाओं के लिए कुछ नई योजना का ऐलान भी कर सकते हैं।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के मध्यप्रदेश प्रवास के चलते राज्य सरकार और प्रदेश भाजपा संगठन ने उनके स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा इसको लेकर संगठनात्मक तैयारियों की जानकारी भी पत्रकारों से साझा करने वाले हैं। इस दौरान संगठन की ओर से प्रदेश में किए गए बूथ विस्तारक अभियान, समर्पण निधि अभियान की एक्टिविटीज से भी राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को अवगत कराया जाएगा।
कोर्ट के फैसले की कॉपी मिलने के बाद सरकार एक्शन लेगी: मिश्रा
गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में 2013 के बाद चौराहों पर लगाई गई मूर्तियों के मामले में हाईकोर्ट के आदेश का अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि हाईकोर्ट का आदेश कल ही आया है। अभी तक सर्टिफाइड कापी नहीं आई है। जैसे ही सर्टिफाइड कापी आती है इसके बाद चर्चा करेंगे। मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री मिश्रा ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के आपदा में अवसर वाले ट्वीट पर निशाना साधा। कहा कि दिग्विजय सिंह महान भारत को बदनाम भारत कहते हैं। ये वहीं हैं जिन्होंने वैक्सीन को लेकर सवाल उटाए थे। केदारनाथ में इनकी सरकार रहते 10,000 लोग बह गए थे। कई लोग आज भी लापता हैं।
आज देश में 97% लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। गायों की मौत पर मिश्रा ने कहा कि इंदौर में इस मामले को लेकर कार्यवाही की गई है। लेकिन वो जो जगह है वहां लोग मरी हुई गाय फेंक जाते हैं। कांग्रेस के कर्ज माफी वाले मुद्दे पर बोले मिश्रा ने कहा कि इस मामले में लोगों ने कांग्रेस का धोखा देख लिया है। 10 दिन में एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया। राहुल गांधी ने कहा था कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। जनता इनका धोखा देख चुकी है।
यूपी में चुनावी सभाएं कर रहे हैं सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज यूपी में चुनावी सभाएं करने पहुंचे हैं। सीएम चुनावी सभा के लिए वाराणसी पहुंचे और वहां से विधानसभा सकालडीहा चंदौली के प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर चुनावी हमले किए। उन्होंने अखिलेश यादव और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये सिर्फ आश्वासन देने वाले नेता हैं, जनता के लिए काम भाजपा ही करती है और सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे करके बताया है। सीएम के एक अन्य सभा सोनभद्र में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *