महराजगंज में सर्वाधिक पड़े वोट, सिद्धार्थनगर पिछड़ा; किसका फायदा-किसे नुकसान

गोरखपुर बस्‍ती। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर-बस्ती मंडल में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। दोनों मंडलों के सात जिलों की 41 सीटों पर शाम छह बजे तक कुल 56.13 फीसदी मत पड़े।
गोरखपुर मंडल में 57.91 फीसदी तो बस्ती मंडल में 54.43 प्रतिशत वोटिंग हुई। इनमें महराजगंज में सबसे ज्यादा तो सिद्धार्थनगर में सबसे कम मतदान हुआ। ईवीएम में खराबी से कुछ केंद्रों पर मतदान बाधित रहा। मतदान संपन्न होने के साथ ही योगी और उनके पांच मंत्रियों समेत दोनों मंडलों के 485 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में बंद हो गया। मतगणना 10 मार्च को होगी। गुरुवार सुबह उत्साह के साथ दोनों मंडलों के सातों जिलों गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर में मतदान शुरू हुआ।
मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें नजर आईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कन्या प्राथमिक विद्यालय कन्या गोरखनाथ के बूथ पर सुबह 7.07 बजे मतदान किया। वोट डालने के बाद उन्होंने प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनने का दावा किया। दिन चढ़ने के साथ ही कई केंद्रों पर मतदाताओं के उत्साह में कमी नजर आई। खासकर शाम के घंटों में मतदान की रफ्तार कम हो गई। कई बूथों पर सन्नाटा भी दिखा। ईवीएम की खराबी से सभी जिलों के कुछ केंद्रों पर मतदान बाधित हुआ। गोरखपुर के कैम्पियरगंज में करीब दो घंटे तक मतदान रुका रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *