आज फिर काशी में मोदी-मोदी, PM का मेगा रोड शो

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को काशी में रोड शो करेंगे। सातवें चरण के चुनाव का प्रचार खत्म होने से ठीक एक दिन पहले रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने ताकत झोंक दी है। गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित करीब एक दर्जन केंद्रीय मंत्रियों ने डेरा डाल दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोड शो की तैयारी जानने गुरुवार को वाराणसी पहुंच गए। भाजपा काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री दो दिनी दौरे पर शुक्रवार दोपहर 2.15 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके पहले वह मिर्जापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह सर्किट हाउस में विश्राम करने जाएंगे। शाम 3.30 बजे वह रोड शो के लिए मलदहिया रवाना होंगे। रोड शो शाम 4 बजे सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शंखनाद से शुरू हो जाएगा। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री पहली बार चुनाव लड़ने काशी पहुंचे थे तो वह इसी जगह से रोड-शो करते हुए कलक्ट्रेट में नामांकन करने गए थे। भाजपा ने आठ वर्ष पुराने ऐतिहासिक शो को एक बार फिर दोहरने के लिए ताकत झोंक दी है। हर स्तर से तैयारियां की जा रही हैं। लोगों को आमंत्रण दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री का रोड शो मलदहिया, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन, चौक होते काशी विश्वनाथ धाम के गोदौलिया प्रवेश द्वार पर स्वस्तिवाचन से खत्म होगा। 3.2 किमी लम्बा रोड शो तीन घंटे में पूरा होगा।
घंटेभर पदाधिकारियों संग बैठक भी करेंगे
विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वाहन से धीमी रफ्तार से गोदौलिया चौराहा, मदनपुरा, अस्सी, रविदास गेट होते लंका चौराहा पहुंचेंगे। यहां महामना मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन करेंगे। इसके बाद नरिया, सुंदरपुर, भिखारीपुर होते बरेका परिसर स्थित गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री यहां रात्रि विश्राम करेंगे। 05 मार्च को वह यहीं से सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र के खजुरी में जनसभा को संबोधित करने जाएंगे। पीएम सुबह 10 से 11 बजे तक महमूरगंज स्थित रमन निवास में प्रबुद्धजनों से संवाद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *