भागलपुर में बम बनाने के दौरान ब्लास्ट, कई घर उड़े; अब तक 7 की मौत

भागलपुर। भागलपुर के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार रात करीब पौने 12 बजे एक घर के अंदर हुए बम धमाके ने तबाही मचा दी। कुल तीन घर इस धमाके में जमींदोज हो गए, वहीं एक महिला व एक बच्चा समेत सात की मौत हो गई। आधा दर्जन घायलों को रात एक बजे तक मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा चुका था। आसपास के कुछ और मकानों को नुकसान पहुंचा है।
पुलिस ने संकेत दिया है कि बम बनाने के दौरान यह धमाका हुआ। एसएसपी बाबू राम ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बम बनाते समय धमाका होने की बात सामने आई है। बताया गया कि रात 11.35 बजे मोहल्ले में एक घर में धमाका हुआ। इस मकान में शीला देवी और लीला देवी रहती थी। दोनों गोतनी हैं। धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि आसपास के दो और मकान जमींदोज हो गए।
इसके अलावा कुछ और घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मकान के टुकड़े आधा किलोमीटर दूर तक उड़े। धमाका शांत होने के बाद लोगों की भीड़ जुटी और खोजबीन शुरू हुई। शीला देवी, गणेश कुमार और एक छह माह के बच्चे की लाश मलबे से कुछ ही देर बाद निकाल ली गई। आधा दर्जन घायलों को भी एक-एक कर अस्पताल ले जाया गय।
एक बजे करीब जेसीबी मंगाई गई और मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। अंदर और कितने लोग थे, यह मलबा हटने के बाद पूरी तरह साफ हो पाएगा। घटनास्थल पर डीआईजी, एसएसपी, डीएम समेत कई वरीय अधिकारी पहुंचे। धमाके की वजह से बिजली के पोल-तार भी बिखर गए। अंधेरा होने के कारण राहत कार्य में दिक्कत आ रही थी।
विस्फोट से ऐसा थर्राया शहर, मानो भूकंप आया
काजवलीचक मोहल्ले में गुरुवार रात हुए बम विस्फोट से शहरी इलाका थर्रा गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि तातारपुर चौक और घंटाघर के आसपास तक लोग घर से बाहर निकल आए। घटना के एक घंटे के बाद तक बारूद की गंध पूरे शहरी इलाके में फैलती रही। तातारपुर चौक के पास दोनों ओर के घरों की महिलाएं व बच्चे बाहर निकल आए। महिला आफरीन, शमीमा आदि ने बताया कि आवाज इतनी तीव्र थी कि खिड़कियां खटखटाने लगीं। ऐसा लगा किसी ने खिड़कियां खटखटाई हैं। हमलोग घर से बाहर आए तो देखा आसपास के लोग भी बाहर निकल आए।
सराय, रामसर चौक, विक्रमशिला कॉलोनी आदि मोहल्ले में भी लोग जग गए। खलीफाबाग के समीप रहने वाले व्यापारी गोपाल खेत्रीवाल ने सोशल मीडिया ग्रुप पर पूछा क्या अभी भूकंप आया। इसी तरह शहर के कई सोशल मीडिया पर भी विस्फोट और भूकंप के कयास को लेकर लोगों ने पोस्ट किए। विस्फोट के करीब 25 मिनट बाद मौके पर आए मोजाहिदपुर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया बारूद की गंध स्टेशन चौक के पास तक महसूस किया गया। गणेश को अस्पताल ले जाने वाले एंबुलेंस चालक ने बताया कि घंटाघर तक बारूद की गंध आ रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *