शारदा विद्यालय खेल दिवस पर विद्यार्थियों का शानदान प्रदर्शन

भिलाई। शारदा विद्यालय, रिसाली के प्रागंण में खेल दिवस का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदीप कटियाल डीआईजी/पीएसओ फं्रन्टियर हेड क्वाटर, बीएसएफ रिसाली एवं विशेष अतिथि के रूप में हरमीत सिंह डिप्टी कमांडेंट/पीएसओ फं्रन्टियर हेड क्वाटर, बीएसएफ रिसाली की उपस्थिति थी। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा माँ सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर तथा गुब्बारों को अनंत नीलिमा के सुपुर्द कर किया गया। नृत्य की प्रस्तुति के पश्चात् विद्यालय के चारों सदनों के नायकों तथा विद्यार्थियों ने मुख्य अतिथि द्वारा प्रज्ज्वलित मशाल की ओजपूर्ण अग्नि के समक्ष पीटीआई शेशांक गुप्ता के निर्देशन में शपथ ली। कदमताल की प्रस्तुति के उपरान्त प्री.प्रायमरी के विद्यार्थियों ने ड्रिल किया।
रिदमिक योगा के साथ ही प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी के आह्वान फिट इंडिया मूवमेंन्ट् को भारतवर्ष में खेले जाने वाले सभी खेलों तथा उनसे उत्पन्न होने वाली सकारात्मक ऊर्जा से परिभाषित किया गया। विद्यार्थियों ने पिक एंड रन, रकबी, फुटबॉल, कब्बडी आदि में उत्साहपूर्वक भाग लिया। राज्य की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले एस.जी.एफ .आई.के विजेताओं खिलेश साहूए हर्ष ओझा, आयुषी सिंह, नितीश साहू, हिमांशी खरे, देवेंद्र साहू, मो.शहजाद मन्सूरी, साक्षी वर्मा, दीया यादव, डॉलिशा कोरपे, भूमिका धनकर, यदिती ठाकुर तथा सीबीएसई द्वारा आयोजित स्केटिंग प्रतियोगिता में राज्य को सम्मान दिलाने वाली समृद्धि शर्मा को विद्यालय प्रबंधन द्वारा सम्मान पूर्व पुरस्कृत किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि कटियाल ने विद्यार्थियों को खेल के नए आयामों को जीवन का हिस्सा बनाने के लिए प्रेरित किया। विशेष अतिथि हरमीत सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि, खेल ही वो मार्ग है जो मनुष्य को आगे बढ़ाकर स्वस्थ जीवन की मंजिल तक पहुँचाता है। बेफिक्र होकर खेलना ही अच्छा है। विद्यार्थियों में खेल भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से शकुंतला ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डायरेक्टर संजय ओझा ने उन्हें नये खेलों को अपनाकर तथा उनके माध्यम से सफलता की परिभाषा को आसान बनाने पर बल दिया। प्राचार्य गजेन्द्र भोई ने विद्यालय के खेल विभाग की उपलब्धियों का ब्योरा दिया।
खेल प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन चेयरमैन स्कूल मैनेजिंग कमेटी विपिन ओझा, मैनेजर ममता ओझा, विभोर ओझा, प्रिंसिपल, डमिनिस्ट्रेशन शंकुतला विद्यालय एस.एस.् गौतम, हेडमिस्ट्रेस पुष्पा सिंह सीनियर मिस्ट्रेस पूजा बब्बर ने भी किया । कार्यक्रम का समापन खेल विभागाध्यक्ष पी.वीनी के धन्यवाद ज्ञापन से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *