बीएसपी के 555 कार्मिक नेहरु पुरस्कार से सम्मानित

नेहरू सांस्कृतिक भवन में हुआ आयोजन
भिलाई। संयंत्र के नेहरु साँंस्कृतिक भवन, सेक्टर-1 में 21 नवम्बर को संयंत्र के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रतिष्ठापूर्ण नेहरु पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भव्य समारोह का आयोजन किया गया। बीएसपी के सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता ने इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान की। विदित हो कि समारोह में कार्य के प्रति लगन और समर्पण की भावना तथा सृजनात्मकता के साथ उत्पादन-उत्पादकता, लागत नियंत्रण एवं संयंत्र तथा खदानों के विभिन्न क्रियाकलापों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले अधिकारियों एवं कार्मिकों को सम्मानित किया गया।
इस समारोह में प्रतिष्ठित नेहरु अवार्ड-2019 के अन्तर्गत इस वर्ष कुल 31 अधिकारियों को व्यक्तिगत जवाहर अवार्ड, 62 गैर कार्यपालकों को व्यक्तिगत नेहरु अवार्ड तथा 58 समूह में 462 कार्मिक व अधिकारियों को जवाहर लाल नेहरु अवार्ड प्रदान किया गया। इस पुरस्कार योजना के तहत कुल 555 इस्पाती-वीरों को सम्मानित किया गया। इस पुरस्कार में खदान के अधिकारी व कार्मिक भी शामिल हैं। कार्यक्रम के प्रारंभ में बीएसपी स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात् महाप्रबंधक प्रभारी डी.पी.सतपथी ने अवार्डी एवं अतिथियों का स्वागत करते हुए इस प्रतिष्ठित पुरस्कार पर प्रकाश डाला।
बीएसपी के सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता ने अपने पे्ररणादायी सम्बोधन में पुरस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि, यह सिर्फ 555 लोगों का सम्मान नहीं बल्कि सम्पूर्ण भिलाई बिरादरी का सम्मान है। भिलाई बिरादरी में असीम क्षमताएँ हैं और चुनौतियों पर विजय पाने की दृढ़ इच्छाशक्ति है। हम एक चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं जहाँ इस्पात बिरादरी के प्रत्येक सदस्य का योगदान महत्वपूर्ण है। मैं पुरस्कार विजेताओं के साथ-साथ उनके परिवारों को भी बधाई देता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *