आपसी झगड़ा बना हत्या का कारण, 4 अपचारी गिरफ्तार…

चंद घंटों में पुलिस ने किया ग्राण्ड राजपूताना होटल के सामने हुए हत्याकांड का खुलासा…
रायपुर।
राजधानी के गंज थाना क्षेत्रांतर्गत तेलघानी नाका स्थित होटल ग्राॅण्ड राजपूताना पास हुए हत्या के मामले को सुलझाते हुए 4 अपचारी बालकों को गिरफ्तार किया है। आपसी झगड़े के चलते इन्होंने मृतक देव नायडू पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी थी।
गंज थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 अगस्त की रात करीब 10 बजे तेलघानी नाका चौक पास स्थित ग्राण्ड राजपूताना होटल के सामने एक लडके को 3-4 लडकों ने मारपीट करते हुए अपने पास रखें धारदार हथियार से बुरी तरह घायल कर दिया था। लड़के को इलाज के लिए मेकाहारा ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस मामले में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना गंज में अपराध क्रमांक 145/21 धारा 294, 506, 307, 302, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना के संबंध में आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ करते हुए मृतक के संबंध में भी पूछताछ शुरू की। टीम ने मृतक की पहचान देव नायडू पिता स्व लालू नायडू उम्र 17 साल निवासी रामनगर जयहिन्द चैक थाना गुढ़ियारी रायपुर के रूप में की। घटना के संबंध में मृतक के परिजनों से पूछताछ करने के साथ ही मोहल्ले के निवासियों से भी पूछताछ कर जानकारी एकत्र कर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि मोहल्ले के ही निवासी एक लड़के का मोबाईल फोन की बात को लेकर मृतक के साथ कुछ दिनों पूर्व झगड़ा हुआ था। जिस पर टीम ने उक्त लड़के की पतासाजी कर पकड़ कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर अपचारी बालक द्वारा अपने 3 अन्य साथियों अपचारी बालकों के साथ मिलकर हत्या की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर घटना में संलिप्त शेष अपचारियों की भी पतासाजी कर पकड़ा गया। पूछताछ में चारों अपचारियों ने मोबाईल फोन के कारण हुए विवाद को लेकर मृतक देव नायडू की धारदार हथियार से मारकर हत्या करना बताया। सभी अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त धारदार हथियार जप्त कर अपचारियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की गई।
सायबर सेल एवं थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना के कुछ ही घंटों के भीतर घटना में संलिप्त चारों अपचारियों को गिरफ्तार किया।
गिरफ्तार – 4 अपचारी बालक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *