विदेश मंत्री जयशंकर ने की ग्लोबल टास्क फोर्स के साथ बातचीत

ऑक्सीजन-टीके-दवाइयों समेत इन मसलों पर हुई चर्चा
नई दिल्ली।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शीर्ष अमेरिकी कंपनियों के वैश्विक कार्यबल के साथ बातचीत की। भारत में कोरोना वायरस की गंभीर दूसरी लहर से निटपने मदद के लिए पिछले महीने इस कार्यबल का गठन किया गया था। जयशंकर ने बताया कि कार्यबल के साथ भारत की प्राथमिकताओं जैसे ऑक्सीजन, टीके और दवाइयों तथा प्रभावी आपूर्ति श्रृंखला की अहमियत पर चर्चा की गयी है।
महामारी राहत पर अमेरिकी वैश्विक कार्यबल से की बातचीत
विदेश मंत्री ने डिजिटल तरीके संवाद किया और ट्वीट किया, महामारी राहत पर अमेरिकी वैश्विक कार्यबल के साथ चर्चा की। मुख्य कार्य अधिकारियों के इस चर्चा में शामिल होने तथा भारत की वर्तमान कोशिशों में उनके सहयोग की प्रशंसा करता हूं। भारत के साथ एकजुटता दिखाते हुए करीब 40 शीर्ष अमेरिकी कपंनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कोविड-19 के विरूद्ध उसकी (भारत की) लड़ाई में उसे मदद पहुंचाने के वास्ते संसाधन जुटाने एवं समन्वय के लिए देश विशिष्ट वैश्विक कार्यबल गठित करने के लिए एक साथ आये।
00 ऑक्सीजन-टीके-दवाइयों समेत इन मसलों पर हुई चर्चा
जयशंकर ने कहा, हमारी प्राथमिकताओं (ऑक्सीजन, टीके, दवाइयों) एवं प्रभावी आपूर्ति श्रृंखला की अहमियत पर चर्चा की। मजबूत भारत- अमेरिका स्वास्थ्य सहयोग के वैश्विक प्रभावों को रेखांकित किया गया। यह बैठक हमारे असाधारण संबंध की प्रतिपुष्टि है। हमारे प्रति जो संवेदना व्यक्त की गयी, हम उसे बड़ा महत्व देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *