बांग्लादेश की खराब शुरूआत

इंदौर। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन गुरुवार को बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट गंवाकर 12 रन बना लिये हैं। उमेश यादव ने बांग्लादेश के इमरुल काएस को 6 रन के निजी स्कोर पर रहाणे के हाथों कैच करवाया। इसके बाद इशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को भी 6 रन के निजी स्कोर पर ऋद्धिमन शाह के हाथों कैच करवाया। मोमिनुल हक और मोहम्मद मिथुन मैदान पर जमे हुए हैं।
कप्तान विराट ने प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया। यह गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा हैं। इनके अलावा स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टीम में शामिल हैं।
भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 9 टेस्ट हुए हैं। इनमें से 7 में भारत को जीत मिली है, जबकि 2 मैच ड्रॉ हुए। भारत ने अपनी जमीन पर बांग्लादेश से एकमात्र टेस्ट फरवरी 2018 में हैदराबाद में खेला था। टीम इंडिया ने यह मैच 208 रन से जीता था। विराट कोहली ने इस टेस्ट में दोहरा शतक जमाया था। दोनों टीमों के बीच ये 7वीं टेस्ट सीरीज है। इनमें सभी में वह अजेय रही है।
भारतीय टीम: मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।
बांग्लादेश टीम: इमरुल कायेस, शदमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मोमिनुल हक (कप्तान), मुस्तफिजुर रहीम, महमूदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *