जुलूसे मुहम्मदी में सम्मानित किए गए बच्चे

भिलाई। जश्ने ईद मिलादुन्नबी के सिलसिले में सेक्टर 7 मदरसा की ओर से जुलूसे मुहम्मदी रविवार की सुबह पूरी शानो-शौकत से निकाला गया। मदरसे में दीनी तालीम हासिल कर रहे बच्चों ने सुबह से ही जुलूस की तैयारी शुरू कर दी थी। मदरसे में परचम कुशाई के बाद बच्चे और बड़ों के साथ जुलूस पूरे सेक्टर 7 का गश्त करता हुआ मदरसे में आकर खत्म हुआ।
इस दौरान सरकार की आमद मरहबा और जश्ने ईद मिलादुन्नबी मुबारकबाद जैसे तमाम नारों के बीच परचमे इस्लाम हाथ में थामे बच्चे चल रहे थे। जुलूस के बाद मदरसे में मौलाना गुलाम मोहियुद्दीन, हाफिज जाकिर, हाफिज जहांगीर और कारी सादिक की मौजूदगी में परचमें इस्लाम फहराया गया। मौजूद लोगों ने नात शरीफ का नजराना पेश किया। मौलाना गुलाम मोहियुद्दीन ने पैगम्बर हजरत मुहम्मद सल्लम की हालाते जिंदगी पर रोशनी डाली।
इसके बाद फातिहा ख्वानी हुई और मुल्क में अमन व सलामती की दुआएं की गई। इस मौके पर मुस्लिम महिलाओं के संगठन उम्मीद फाउंडेशन की ओर से दीनी तालीम हासिल कर रहे बच्चों की हौसला अफजाई के लिए तोहफे दिए गए। वहीं मदरसा कमेटी की ओर से नमाज व नात शरीफ को बेहतर ढंग से पेश करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।
ताज दरबार में हुई परचम कुशाई
आस्ताना-ए-ताज दरबार कैम्प 1 साक्षरता चौक के सामने पूरी शानो-शौकत के साथ जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाया गया। हज्जन बदरुन्निसा ताजी और गद्दीनशीन मुहम्मद सादिक ताजी की सरपरस्ती में यहाँं रविवार को सभी धर्म व समुदाय के लोगों ने मिलकर पैगम्बर हजरत मुहम्मद का यौमे विलादत मनाया। यहाँं परचम कुशाई हुई और जायरीनों में तबर्रूक बांँा गया। इस मौके पर डॉक्टर अहमद, जांँनिसार अख्तर, फहीम खान, मिर्जा बेग सहित अनेक लोगों ने अपनी भागीदारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *