छ.ग.राज्योत्सव में बीएसपी को प्रथम स्थान, सीईओ को सौंपा ट्रॉफी व प्रमाणपत्र

भिलाईनगर। संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग की टीम ने राज्योत्सव में जीते प्रथम पुरस्कार की ट्रॉफी एवं प्रमाणपत्र को बीएसपी के सीईओ, अनिर्बान दासगुप्ता को सौंपा।
विदित हो कि, छत्तीसगढ़ प्रदेश की वर्षगाँंठ पर 1 से 5 नवम्बर को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग द्वारा इस वर्ष के राज्य सरकार के थीम गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ को ध्यान में रखते हुए बीएसपी पेवेलियन का निर्माण किया था। इसके तहत भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा छत्तीसगढ़ के सुदूर वनाँचल क्षेत्र रावघाट में किए जा रहे सामाजिक व सामुदायिक विकास के विभिन्न सीएसआर कार्यों को बेहतरीन ढंग से प्रस्तुत किया गया था। साथ ही संयंत्र द्वारा राष्ट्र निर्माण में दिए जा रहे विभिन्न योगदान को भी मॉडल आदि के माध्यम से दर्शाया गया। इस पेवेलियन में बीएसपी द्वारा निर्मित वट-वृक्ष आकर्षण का केन्द्र रहा जिसके माध्यम से संयंत्र द्वारा प्रदेश एवं क्षेत्र में सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए किए जा रहे विभिन्न गतिविधियों का उल्लेख किया गया था। जिसमें विभिन्न ग्रामों में जन-सामान्य के लिए किए जा रहे सीएसआर कार्य जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, महिला सशक्तिकरण, रोजगार व स्वरोजगार, अधोसंरचना विकास, कला व संस्कृति का संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण तथा ग्राम विकास के विविध कार्यों को प्रदर्शित किया गया था। बेहतरीन डिस्प्ले, मॉडल, फिल्में, स्लाइड शो तथा विभिन्न विषयों पर निर्मित आकर्षक ब्रोशर व पुस्तकों के माध्यम से राज्य सरकार के थीम को उत्कृष्ट रूप से प्रदर्शित किया गया था।
प्रदर्शनी के माध्यम से बीएसपी के जनसम्पर्क विभाग द्वारा संयंत्र की गतिविधियों, उपलब्धियों और महत्वपूर्ण कार्यों को पैनल एवं मॉडल के माध्यम से चित्रित करके लोगों तक पहुंँचाया गया। यह प्रदर्शनी जनसामान्य में आकर्षण का केन्द्र बनी रही। राज्योत्सव में लगे विभिन्न पेवेलियन का त्रि-सदस्यीय निर्णायक मंडल ने विभिन्न बिन्दुओं को दृष्टिगत रखते हुए बीएसपी के पेवेलियन को सार्वजनिक उपक्रम/वृहद् उद्योग की श्रेणी में प्रथम पुरस्कार प्रदान किया। यह पुरस्कार प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीएसपी के जनसम्पर्क विभाग को प्रदान किया।
यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जनसम्पर्क विभाग के विभागाध्यक्ष व महाप्रबंधक जेकब कुरियन के नेतृत्व में संयंत्र के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनिर्बान दासगुप्ता को सौंपा गया। इस अवसर पर संयंत्र के सीईओ अनिर्बान दासगुप्ता ने पीआर टीम को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *