कोकड़ीतराई विदेशी शराब दुकान में प्रिंट रैट से अधिक में बिक रही शराब

प्लेसमेंट और आबकारी विभाग के सह पर चल रहा खेल
रायगढ।
प्लेसमेंट एजेंसी और आबकारी के अधिकारियों के मिलीभगत से प्रिंट रैट से अधिक कीमत पर शराब की बिक्री की जा रही है।ताजा मामला कोकड़ीतराई का है।जहां रीगल टेलर नामक शराब पर प्रिंट रेट से करीब 20 रुपए अधिक लिया जा रहा है।
जिले में संचालित विदेशी शराब दुकानों में प्रिंट रेट से अधिक कीमत पर शराब की बिक्री की जा रही है।बताया जा रहा है ग्रामीण इलाकों में संचालित शराब दुकानों में प्रिंट रेट से अधिक कीमत पर बिक्री का खेल चल रहा है।मामले की जानकारी प्लेसमेंट और आबकारी के अधिकारियों को होने के बाद भी कोई कार्यवाही नही करती है।क्योंकि इनकी मिलीभगत के बिना दुकानदार बिक्री नही कर सकता है।ऐसे ही एक मामला किरोड़ीमल के कोकड़ीतराई में संचालित विदेशी शराब दुकान में रीगल टेलर नामक शराब का पाव की कीमत 180 रुपए अंकित है,लेकिन काउंटर में बैठे युवक 180 के बजाए 2 सौ रुपए ले रहा है। ग्राहक द्वारा 2सौ का बिल मांगने पर मशीन से बिल नही निकलने की बात कही जाती है। कोकड़ीतराई में प्रिंट रेट से अधिक कीमत पर बिक्री का खेल काफी दिनों से चल रहा है। उसके बाद भी अधिकारी और प्लेसमेंट वाले चुप है।
नए नए ब्रांड को अधिक कीमत में करते है बिक्री
शराब दुकानों में हर बार नए नए ब्रांड के शराब आती है।ऐसे में उसकी कीमत ग्राहक को पता नही होता है जिसका फायदा काउंटर में बैठे युवक उठाते है।और ग्राहक को प्रिंट रेट से अधिक कीमत पर बिक्री करते है।
अधिकारियों के जांच के समय नही करते ओवर रेट में बिक्री
समय समय पर उच्च अधिकारियों ये उड़नदस्ता की टीम आने की जानकारी दुकान के कर्मचारियों को मिल जाती है।जिसके बाद वो प्रिंट रेट से अधिक पर बिक्री बंद कर देते है।और उनके जाने में एक या दो दिन बाद भी से ओवर रेट में बिक्री शुरू कर देते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *