आज दिल्ली में किसानों का हल्ला बोल, बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा, ड्रोन से रखी जा रही नजर
नई दिल्ली।
केंद्र सरकार द्वारा हाल में पास किए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों का आज दिल्ली में प्रदर्शन है। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसान आज दिल्ली में विशाल प्रदर्शन करेंगे। इसको देखते हुए दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर रखी है। इतना ही नहीं, पुलिस ड्रोन के जरिए भी नजर रख रही है। वहीं, किसान आंदोलन के चलते दिल्ली मेट्रो की छह लाइनों पर सेवाएं प्रभावित हैं।
किसान संगठनों के ‛दिल्ली चलो’ आह्वान के मद्देनजर बदरपुर बॉर्डर पर पुलिस पूरी तरह सतर्क है। जिन वाहनों में पांच-छह लोग बैठे हैं, उन्हें जांच के बाद ही भेजा दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। दिल्ली-गुरुग्राम के सरहौल बॉर्डर पर किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने बेरिकेडिंग की। इस दौरान यहां भीषण जाम लग गया।
दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात है, यहां पर ड्रोन कैमरे से भी प्रदर्शन पर नजर रखी जा रही है। हरियाणा में भी करनाल के पास पुलिस ने बैरिकेटिंग की है।
किसानों के दिल्ली चलो विरोध मार्च को देखते हुए दिल्ली-फरीदाबाद सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई। फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि हमारे पास स्पष्ट निर्देश हैं कि भारतीय किसान यूनियन के किसी भी सदस्य को आज और कल दिल्ली में प्रवेश न करने दें। सभी महत्वपूर्ण प्रवेश बिंदुओं पर पुलिस की टीमें तैनात हैं।
गौरतलब है कि विभिन्न किसान संगठनों ने जंतर मंतर पर धरना देने की घोषणा की थी। सूचना के अनुसार सिंघु बॉर्डर पर भारतीय किसान संगठन के नेता एवं कार्यकर्ता बुधवार को जमा हो गए थे। पंजाब से करीब 50 ट्रैक्टर ट्राली में 500 से 600 की संख्या में आए किसान दिल्ली में प्रवेश की तैयारी में थे। लेकिन आउटर नार्थ जिले की पुलिस एवं रिजर्व बल सिंघु बॉर्डर पर तैनात होने से वह दिल्ली में नहीं आ सके।
दिल्ली पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी में आने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि किसानों का बड़ा जत्था चोरी छिपे राजधानी में प्रवेश करने की फिराक में है। इसके साथ ही अन्य जिलों की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *