छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजने वाले शिक्षक पर अपराध दर्ज

रायगढ़। अक्सर लड़कियां गंदी हरकतों या फिर अश्लील मैसेजे भेजने वाले अपने नजदीकी रिश्तेदार शिक्षक के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर संकोचित रहती हैं या फिर कार्यवाही कराने के लिये हिम्मत नहीं जुटा पातीं। परन्तु आईटीआई लैलूंगा की छात्राओं ने हिम्मत दिखाकर थाना लैलूंगा में शासकीय आईटीआई में कार्यरत कंप्यूटर शिक्षक नरसिंह मालाकार द्वारा लड़कियों को मोबाइल पर व्हाटसअप मैसेज के जरिये गंदे व अश्लील मैसेज भेजे जाने की लिखित शिकायत की गई है।
थाना प्रभारी लैलूंगा ने बताया कि छात्राओं ने 05 नवंबर को थाना आकर कंप्यूटर शिक्षक नरसिंह मालाकार के विरूद्ध कार्यवाही के लिए आवेदन दिया गया था, उसके बाद छात्राओं ने वापस एक आवेदन और दिया कि उन्हें थाने में कार्यवाही नहीं करानी शिक्षक पर विभागीय करावेंगी।
अंतत: छात्राओं से पूछताछ पश्चात थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक अमित सिंह ने 17 नवम्बर को आरोपी नरसिंह मालाकार के विरूद्ध गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
छात्राओं के आवेदन पत्र में लेख किया गया है कि कंप्यूटर शिक्षक नरसिंह मालाकार आईटीआई की सभी लड़कियों को उनके मोबाइल पर व्हाटसअप मैसेज के जरिये गंदे व अश्लील मैसेज एवं बातें करता था और इन मैसेजेस को किसी को मत बताना मैं आप लोगों को अधिक नंबर दिलाकर पास करा दूंगा कहता था। छात्राओं का कहना है कि उन्होंने इसकी जानकारी आईटीआई के अधीक्षक को दी थी। उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने पर छात्राओं ने हिम्मत दिखाकर कंप्यूटर शिक्षक के विरूद्ध कार्यवाही के लिये आगे आईं और थाना लैलूंगा में आवेदन दिया। आवेदन पत्र पर अप. क्र. 271/2020 धारा 509(ख) आईपीसी के तहत कंप्यूटर शिक्षक पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *