भाजपा संगठन में आज भी बोल रही है सरोज की तुती

भिलाई जिले के सभी दस मंडलों में समर्थकों की ताजपोशी से हुआ साबित
सांसद बघेल, भसीन व प्रेम प्रकाश से पूछना भी मुनासिब नहीं समझा गया
भिलाईनगर। भिलाई जिला भाजपा में एक बार फिर राज्यसभा संासद महराष्ट्र की प्रभारी डॉ.सरोज पाण्डेय के समर्थकों का कब्जा हो गया है जिसको लेकर भाजपा के कद्दावर नेताओं में काफी रोष है। कहा तो यह भी जा रहा है कि, 10 मंडल अध्यक्षों की की घोषणा में संासद विजय बघेल व दुर्ग जिले के इकलौते पार्टी के विधायक विद्यारतन भसीन व पूर्व मंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता प्रेम प्रकाश पाण्डेय से पूछना भी मुनासिब नहीं समझा गया है। इस मुद्दे पर 5 नवंबर को महाराण प्रताप भवन सेक्टर 7 में संध्या 5 बजे से सांसद विजय बघेल, विधायक विद्यारतन भसीन, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय व श्रीमती रमशीला साहू सहित पूर्व जिला अध्यक्षों की मौजूदगी में भाजपा कार्यकार्ताओं की एक बैठक रखी गई है। पार्टी हाई कमान के इस निर्णय से पार्टी के सक्रिय व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं में काफी रोष देखा जा रहा है। अनेक भाजपा नेताओं का कहना है कि, प्रदेश में सत्ता जाने के बाद भी यदि संगठन ने अभी भी सुध नहीं ली तो आने वाले समय में भाजपा की बचीखुची राजनीति भी दुर्ग जिला से समाप्त होने में देरी नहीं लगेगी। पहले से ही भाजपा के सक्रिय व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने की जो सिलसिला चला है उसी की परिणीति है कि, दुर्ग जिले की 11 में से 10 सीट पर भाजपा उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है। मंडल अध्यक्षों की घोषणा होते ही पार्टी की स्थानीय राजनीति में उबाल सा आ गया है। घोषित किए गए दसों मंडल के अध्यक्ष पद में आम सहमति का हवाला देकर राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के समर्थकों की हुई ताजपोशी से अन्य बड़े नेताओं में खासी नाराजगी देखी जा रही है। सांसद विजय बघेल और वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन ने पूरी चुनाव प्रक्रिया को फर्जी करार देते हुए उच्च संगठन से शिकायत करने की बात कही है।
जिला भाजपा अध्यक्ष सांवलाराम डाहरे ने अचानक चुनाव प्रक्रिया के तहत दस मंडल अध्यक्षों के नाम की घोषणा कर दी। इसमें रिसाली मंडल से राजीव पांडेय, वैशाली नगर से गुरजीत सिंह, केम्प से अनिल सोनी, सुपेला से विजय जायसवाल, पूर्व मंडल से रणजीत सिंह, पश्चिम मंडल ए.एन.पाढ़ी, चरोदा मंडल दिलीप पटेल, जामुल से संजय शर्मा, कुम्हारी से पीएन दुबे एवं खुर्सीपार से रामबृज वर्मा को अध्यक्ष बनाया गया है।
चुनाव में आम सहमति के आधार पर अध्यक्ष बनाए जाने की बात जिला अध्यक्ष डाहरे कर रहे हैं। लेकिन सिर्फ सरोज पांडेय के समर्थकों को ही पदासीन किए जाने को लेकर पार्टी में विशेष वजूद रखने वाले नेता खासे नाराज है। मंडल अध्यक्ष के चुनाव में सांसद विजय बघेल, विधायक विद्यारतन भसीन और पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय के साथ जुड़े भाजपाईयों को पूरी तरीके से नजरअंदाज किया गया है।
सांसद विजय बघेल ने तल्ख लहजे में कहा कि, संगठन चुनाव में बूथ प्रभारी से लेकर मंडल अध्यक्षों का चयन फर्जी तरीके से किया गया है। जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी बर्दास्त से बाहर है। उच्च संगठन से इसकी शिकायत की जाएगी। विधायक विद्यारतन भसीन ने भी कहा कि, बिना वरिष्ठ नेताओं के जानकारी व सलाह मशविरा के चुनाव संपन्न हो जाना अपने आपमें संदिग्ध है। इस बात की जानकारी बड़े नेताओं को दी जाएगी।
इस तरह भिलाई जिले के सभी दस मण्डल अध्यक्षों का संगठन चुनाव सम्पन्न हो गया है। तदोपरांत जिले के सभी नव-निर्वाचित मण्डल अध्यक्ष एवं पूर्व मण्डल अध्यक्ष तथा जिले एवं मण्डल पदाधिकारी की अतिआवश्यक बैठक जिला कार्यालय बत्तीस बंगला में सम्पन्न हुई। इस दौरान जिलाध्यक्ष सांवलाराम डाहरे, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष मारकण्डेय तिवारी, महामंत्री खिलावन साहू एवं विनीत बाजपेई ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए आगामी प्रदेश एवं राष्ट्रीय नेतृत्व के द्वारा दिए गए संगठन कार्य पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *