राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

मथुरा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ गई है। सूत्रों के मुताबिक, नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और वे वेंटिलेटर पर हैं। नृत्य गोपाल दास इस समय मथुरा में है। आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंचे हैं।
गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास हर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं। मथुरा यात्रा के दौरान आज उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है। फिलहाल, डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक महंत के साथ पूजा में शामिल लोगों का भी अब कोरोना टेस्ट किया जाएगा। क्योंकि महंत नृत्य गोपाल दास से सैकड़ों लोगों ने आशीर्वाद लिया था।
मथुरा आश्रम पर भी महंत से सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मुलाकात की थी। 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि शिलान्यास कार्यक्रम हुआ था। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नृत्य गोपाल दास, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत और यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी थी।
महंत नृत्य गोपालदास में कोरोना वायरस की पुष्टि की जानकारी होने के बाद के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है। सीएम ने मथुरा के डीएम से इस बारे में बात की और इलाज में हर संभव मदद करने के आदेश दिए। साथ ही उन्होंने मेदांता अस्पताल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से भी बात की है। खबर है कि महंत नृत्य गोपालदास को इलाज के लिए जल्द से जल्द मेदांता में ही भर्ती कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *