प्रियंका गांधी 21 सितंबर को CG दौरे पर, राज्य महिला सम्मेलन कार्यक्रम शामिल

रायपुर

इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। एक तरफ जहां गुरुवार को मोदी प्रदेश के रायगढ़ क्षेत्र थे और यहां प्रदेश को कई बड़ी शुभकामनाएं दीं। इसके अलावा अब प्रोटोटाइप गांधी छत्तीसगढ़ टूर पर आने वाली है।
राज्य महिला सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए लोग

प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ यात्रा: मिली जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी छत्तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस राज्य महिला सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होंगी। यह कार्यक्रम 21 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में कांग्रेस सरकार की मंजूरी से मंडप होने वाली महिलाएं शामिल होंगी। इस सम्मेलन में राहुल गांधी समेत कई बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं। महिला सम्मेलन कार्यक्रम में प्रियंका गांधी के साथ कई अन्य दिग्गज नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केवल गाड़ियों को केवल कोयला लाने ले जाने का माध्यम बना लिया है. यात्री ट्रेनें लगातार निरस्त हो रही है. पैसेंजर ट्रेनों से एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया वसूला जा रहा है. लेकिन फिर भी मोदी सरकार मौन है.

दरअसल, विधानसभा चुनाव को देखते हुए एक बार फिर प्रियंका गांधी आगामी 21 सितंबर को भिलाई में होने वाले महिला सम्मेलन के कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं।‌ छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल के बीच प्रियंका गांधी महिलाओं के सम्मेलन के कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी के लिए छत्तीसगढ़ में चुनावी हुकार भरेंगीं। इससे पहले भी प्रियंका गांधी बस्तर में महिला सशक्तिकरण पर हुए एक बड़े कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंची थी।

कांग्रेस के दिग्गज नेता कर रहे यात्रा

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बैक टू बैक दिग्गज पार्टियों के बड़े नेताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। बड़े नेता यहां पहुंच कर सभा और भाषण और रेली आयोजित कर रहे है। विपक्ष पर आरोंप प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। कांग्रेस की बात करें तो लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ में दौरा कर रहे है। इसके साथ ही राहुल गांधी अलग-अलग कार्यक्रम के माध्यम से छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं।‌ इस बीच प्रियंका गांधी भी छत्तीसगढ़ के भिलाई पहुंच रही है।

नेताओं का उद्देश्य कांग्रेस की जीत निश्चित करना

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ खड़ी हुई है जिससे बरकरार रखने के लिए लगातार कांग्रेस के केंद्रीय नेताओं का दौरा हो रहा है। हालांकि लगातार कांग्रेस के बड़े नेताओं का छत्तीसगढ़ में बैक टू बैक कार्यक्रम छत्तीसगढ़ में मजबूती से खड़ी कांग्रेस पार्टी को और मजबूत करने का काम कर रही है। इसका फायदा आगामी विधानसभा 2023 के चुनाव की अंतिम रूपरेखा में साफ देखने को मिलेगा।