सनातन को खत्म करना चाहता है I.N. D.I. A. गठबंधन – PM

रायगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायगढ़ में बीजेपी की विजय शंखनाद रैली को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा कि- मैं माता कौशल्या के धाम और भगवान राम के ननिहाल से लोगों को जागरूक करने आया हूं। कुछ लोग सत्ता की लालच में सनातन संस्कृति को तोड़ना चाहते हैं।

इस रैली से पहले एक सरकारी कार्यक्रम में उन्होंने 6350 करोड़ की रेल परियोजनाएं देश को समर्पित की। साथ ही छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में 50 बिस्तरों वाले ‘क्रिटिकल केयर ब्लॉक’ का भी शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ने तीजा-पोरा तिहार की छत्तीसगढ़ के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि, पूरा भारत खुशियों का तिहार मना रहा है, कुछ दिन पहले वैज्ञानिकों ने भारत को चांद तक पहुंचा दिया। जैसे यहां कहते हैं कि छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया उसी तरह अब दुनिया के लोग कह रहे हैं कि भारत का चंद्रयान सबसे बढ़िया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी का प्रयास है कि छोटे किसानों की उपज को ज्यादा से ज्यादा दाम मिले। जी 20 में जो मेहमान आए थे तो राष्ट्रपति ने भोज दिया था, उनके सहयोगियों को कोदो, कुटकी, रागी रेस्तरां, जिसे युवा किसान कहते थे।

जनसेना पार्टी चुनाव 2024 अपडेट: साउथ सुपरस्टार पवन कल्याण ने किया बड़ा ऐलान, इस पार्टी के साथ गठबंधन, गठबंधन को लेकर कही ये बात

कांग्रेस सरकार पर हमलावर होते हुए ने कहा कि केंद्र ने शिक्षकों के लिए एफ योजना बनाई ताकि क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल सके लेकिन यहां की विनाशकारी सरकार ने उन्हें भी निराश नहीं किया। कांग्रेस में एटीएम की तरह छत्तीसगढ़ को लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत प्राचीन के बाद मौका मिला है फिर मौका नहीं मिलने वाला है। लूटना है लूटो।

उन्होंने कहा कि नए इलेक्ट्रानिक गठबंधन देश से सनातन को अलग करने पर तुला हुआ है। यहां की भूमि भगवान राम ननिहाल हैं। यहां है माता कौशल्या का भव्य मंदिर। यह पवित्र भूमि आप सभी को

हमारे देश के आज के खिलाफ जो साजिश हो रही है उसके प्रति सलाहकार कर रहे हैं। लोग लगातार चुनाव हार रहे हैं। आपने अपने केंद्र से बाहर कर दिया है उन लोगों ने गठबंधन बनाया है।

‘सत्ता के लालच में कांग्रेस सनातन संस्कृति को तोड़ रही’

माता कौशल्या का धाम छत्तीसगढ़ में है। भगवान राम के ननिहाल से लोगों को जागरूक करना चाहता हूं। जिनको आप लोगों ने 9 साल से केंद्र से बाहर कर रखा है उन्होंने मिलकर एक गठबंधन बनाया है। कुछ लोग इसे घमंडिया गठबंधन भी कह रहे हैं।

सत्ता के लालच में लोग सनातन संस्कृति को तोड़ना चाहते हैं। सनातन संस्कृति वह है जिसमें राम वनवासियों को अपने भाई से भी बढ़कर बताते हैं। सनातन संस्कृति वह है जिसमें राम नाव चलाने वाले केवट को गले लगाकर धन्य हो जाते हैं। सनातन संस्कृति वह है जिसमें शबरी के झूठे बेर प्यार से राम खा लेते हैं।

इंडिया गठबंधन के लोग भारत की सनातन संस्कृति को मिटाना चाहते हैं। यह लोग भारत को मिटाना चाहते हैं।

छत्तीसगढ़ में अब कमल खिलाना जरूरी

आप सभी इतनी बारिश में यहां पहुंचे उसके लिए धन्यवाद। अब समय आ गया है कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बने, क्योंकि कांग्रेस सरकार गरीबों को आगे नहीं बढ़ने देना चाहती। अगर यहां के युवाओं को रोजगार चाहिए तो छत्तीसगढ़ में कमल खिलाना होगा।

रेल परियोजनाएं देश को समर्पित

शंखनाद रैली से पहले प्रधानमंत्री ने लगभग 6350 करोड़ रुपये की महत्वपूर्ण रेल क्षेत्र की परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। इसमें पेंड्रा रोड से अनूपपुर के बीच तीसरी रेल लाइन 50 किमी लंबी है। इसका निर्माण लगभग 516 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। साथ ही चांपा और जामगा रेलखंड के बीच 98 किलोमीटर लंबी तीसरी रेल लाइन का निर्माण करीब 796 करोड़ रु की लागत से किया गया है।

तलाईपल्ली कोयला खदान को एनटीपीसी लारा सुपर थर्मल पावर स्टेशन (एसटीपीएस) से जोड़ने वाली एमजीआर (मेरी-गो-राउंड) प्रणाली भी शामिल है। 2070 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित एमजीआर प्रणाली, कोयला खदानों से बिजली स्टेशनों तक कोयला परिवहन में सुधार के लिए बनाई गई है।