कमलनाथ ने उम्मीदवार के चयन से पहले ब्लॉक अध्यक्षों से ली राय

भोपाल

कांग्रेस में पहली बार उम्मीदवार चयन से पहले ब्लॉक अध्यक्षों से भी राय ली गई। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस ने ब्लॉक अध्यक्षों के सम्मेलन में दावेदारों को लेकर उनकी राय भी ली।  यह बैठक भोपाल के रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मैदान में हुई। इस बैठक में करीब साढ़े चार सौ ब्लॉक अध्यक्ष मौजूद थे। वहीं स्क्रीनिंग कमेटी ने आज पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों के अलावा इंदौर के नेताओं से भी बातचीत कर उनकी राय जानी।

ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि इस बार संगठन की ही राय से टिकट दिए जाने वाले हैं। इसलिए हर ब्लॉक अध्यक्ष की राय महत्वपूर्ण हैं। चुनाव में ब्लॉक अध्यक्ष और हर कार्यकर्ता की सबसे महत्वपूर्ण  भूमिका होती है, इसलिए पार्टी ने तय किया है कि सबकी राय से ही टिकट दिए जाएं। इसलिए आपसब की भी राय ली जा रही है।

स्क्रीनिंग कमेटी अपने सर्वे भी देखेगी, उसके बाद वह उम्मीदवार तय करेगी। उम्मीदवार कोई भी बने उस पर ज्यादा नहीं जाना, पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सके इस पर सबको मिलकर काम करना होगा। हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी समझना होगी। हम इस बार सरकार बना रहे हैं, पार्टी के लिए बेहतर करने वालों को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा।