कौशल विकास विभाग की सचिव ने प्रवास के दौरान महाविद्यालय का आकस्मिक निरिक्षण किया, अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

धमतरी।कौशल विकास विभाग की सचिव एवं जिले की प्रभारी सचिव रेणु पिल्लई ने बुधवार को दोपहर धमतरी प्रवास के दौरान आजीविका महाविद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां चल रहे प्रशिक्षण कार्य का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने महाविद्यालय में मुख्यमंत्री कौशल विकास योजनांतर्गत वर्तमान में संचालित सिक्योरिटी गाॅर्ड प्रशिक्षण तथा कपड़ा सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी क्लासरूम में जाकर निरीक्षण किया. महाविद्यालय के परियोजना अधिकारी ने बताया कि सिक्योरिटी गाॅर्ड के 23 में 21 प्रशिक्षु उपस्थित थे.
इसी तरह सिलाई प्रशिक्षण में 26 में से 18 उपस्थित पाए गए. बाॅयोमेट्रिक मशीन में सिर्फ सात का अटेंडेंस प्रदर्शित करने के संबंध में प्रभारी सचिव के द्वारा पूछे जाने पर बताया गया कि मशीन की खराबी के कारण उपस्थिति कम दिखा रही है.
मशीन को शीघ्रता से सुधरवाने के निर्देश दिए. इसके अलावा प्रभारी सचिव ने प्रशिक्षुओं से प्रशिक्षण कार्यक्रम से संबंधित चर्चा भी की साथ ही उन्होंने प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण के उपरांत नियोजित करने की कार्ययोजना के संबंध में भी जानकारी ली.
काॅलेज परिसर में सीसीटीव्ही कैमरे की जांच भी की, जिसमें सभी कैमरे सक्रिय पाए गए. इस अवसर पर कलेक्टर रजत बंसल व जिला पंचायत के सी.ई.ओ. विजय दयाराम के भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *