आज शिवराज कैबिनेट की बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

भोपाल
 आज शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली है। कैबिनेट क बैठक सीएम शिवराज सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास में होगी। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा के बाद मुहर लग सकती है। आज कैबिनेट की बैठक में भोपाल को बड़ी सौगात मिलेगी। भोपाल में तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से नया बाइपास रोड बनेगा।

इन अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

कैबिनेट की बैठक में कायाकल्प योजना में राशि स्वीकृत करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। भोपाल में बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए सरकार तीन हजार करोड़ रुपये की लागत से नया बाइपास बनाएगी। यह मंडीदीप के पहले से शुरू होकर कोलार रोड होते हुए फंदा के आगे देवास-इंदौर मार्ग से जुड़ेगा।

प्रदेश में 16 नगर निगम, 99 नगर पालिका और 298 नगर परिषद इनके अंतर्गत 23,559 किमी पक्की सड़कों के कायाकल्प का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। आशा कार्यकर्ता और पर्यवेक्षकों की प्रोत्साहन राशि में वृद्धि, रीवा जवा तहसील को अनुविभाग का दर्जा देने, भारतीय जनता पार्टी मंडल अशोक नगर को कार्यालय निर्माण के लिए भूमि आवंटन और मेधावी विद्यार्थी योजना में संशोधन का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसके साथ ही कपास पर मंडी शुल्क कम करने, खेलो एमपी यूथ गेम्स सहित अन्य विषयों पर फैसला लिया जाएगा।