मुठभेड़ में घायल ईनामी नक्सली गिरफ्तार

मुठभेड़ में नक्सली कमांडर मुचाकी बामन को पैर में लगी गोली
दंतेवाड़ा।
जिले के मिरतुर थाना क्षेत्र के दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमा क्षेत्र पर दंतेवाड़ा-बीजापुर के डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से अंतर जिला नक्सल ऑपरेशन शुक्रवार को चलाया गया था। इस दौरान बेचापाल के जंगल में जवानों की नक्सलियोंं के साथ मुठभेड़ हो गई। इसमें एक नक्सली के पैर में गोली लगने से मुठभेड़ स्थल की सॢचंग के दौरान घायल नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली की पहचान 01 लाख का ईनामी मुचाकी बामन के रूप में हुई है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार 01 लाख का ईनामी नक्सली मुचाकी बामन से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल रही है। नक्सली मुचाकी से पूछताछ में यह ज्ञात हुआ कि बैलाडीला क्षेत्र में बड़ी संख्या में नक्सलियोंं की मौजूदगी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए पापाराव, वेल्ला, विच्चा जैसे बड़े नक्सलियों की उपस्थिति में बैलाडीला के अलग-अलग क्षेत्रों में होने की सूचना मिली है।
एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पुलिस को बड़े नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिलने पर फोर्स को हाई-अलर्ट पर रखा गया था। जिसके बाद अंतर जिला संयुक्त फोर्स के साथ ऑपरेशन लांच किया गया था। आगे भी सटीक सूचना मिलने पर ऑपरेशन किया जाएगा। उन्होने बताया कि गिरफ्तार 01 लाख का ईनामी नक्सली मुचाकी बामन के विरुद्ध मिरतूर थाना में वर्ष 2012 में अपराध क्रमांक 12/3 धारा 147 व 148 के तहत अपराध पंजीबद्ध है। मुचाकी मूलत: कटेकल्याण का निवासी है जो वर्ष 2005 में नक्सलियों से मिलकर मिरतूर इलाके में सक्रिय हो गया। मुचाकी बामन फिलहाल हुर्रेपाल में जनमिलिशिया कमांडर के रूप में सक्रिय रहा। घायल नक्सली की स्थिति फिलहाल ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *