नई दिल्ली
गूगल के वैश्विक विज्ञापनों के उपाध्यक्ष डैन टेलर ने कहा कि विज्ञापनदाता और व्यवसाय अब गूगल एड्स मंच पर स्वत: तैयार विज्ञापनों का लाभ उठा सकेंगे।
गूगल एड्स ‘लार्ज लर्निंग मॉडल’ (एलएनएम) और जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (जेन एआई) का उपयोग करके विपणक से मिली सूचना के आधार पर प्रचार अभियान की रूपरेखा तैयार कर सकेगा। उन्होंने अपनी हालिया भारत यात्रा के दौरान कहा कि यह विज्ञापनदाताओं के लैंडिंग पेजों और अच्छा प्रदर्शन करने वाले सवालों से सीखता है।
टेलर ने इस साल 10 मई को गूगल आई/ओ के दौरान परफॉरमेंस मैक्स जैसे विपणक और विज्ञापनदाताओं के लिए पेश किए गए जेन एआई टूल का जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि कैसे मिंत्रा, सैमसंग, एचडीएफसी और टाटा एआईजी जैसे ब्रांडों ने एआई के इस्तेमाल से 18 प्रतिशत तक अधिक नतीजा हासिल किया।
कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता पर भी उसका पूरा ध्यान है। उन्होंने कहा कि एशिया-प्रशांत के 11 बाजारों के 16,500 व्यक्तियों के सर्वेक्षण के दौरान 10 में से आठ उपभोक्ताओं ने अपनी व्यक्तिगत जानकारी की ऑनलाइन गोपनीयता और सुरक्षा के महत्व को स्वीकार किया। टेलर ने कहा कि यह उपभोक्ताओं की वास्तविक चिंता है और ऐसा नहीं होने की स्थिति में 70 प्रतिशत लोग किसी ब्रांड से जुड़ना बंद कर देंगे।
डीजीसीए ने जेट एयरवेज के हवाई परिचालक प्रमाणपत्र को नवीनीकृत किया: जालान कालरॉक गठजोड़
नई दिल्ली
दिवालिया विमानन कंपनी जेट एयरवेज के लिए सफल बोली लगाने वाले जालान-कालरॉक गठजोड़ ने कहा कि नियामक डीजीसीए ने एयरलाइन के हवाई परिचालक प्रमाणपत्र को नवीनीकृत कर दिया है। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल, 2019 से उड़ान बंद कर दी थी।
हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) 20 मई 2022 को फिर से जारी किया गया। इसके बाद एयरलाइन ने परिचालन शुरू नहीं किया, जिसके चलते एओसी 19 मई, 2023 को समाप्त हो गई। जालान-कालरॉक गठजोड़ (जेकेसी) ने एक बयान में कहा कि उसे ”28 जुलाई 2023 को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से जेट एयरवेज का एओसी मिल गया है।” बयान में कहा गया कि एओसी का नवीनीकरण जेट एयरवेज के पुनरुद्धार में डीजीसीए के भरोसे को फिर से प्रमाणित करता है।