सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज नहीं होंगी अंग्रेजी मीडियम और बागी 3

कोरोना वायरस के कारण केवल हॉलिवुड ही नहीं बल्कि बॉलिवुड फिल्मों पर भी बहुत बुरा असर पड़ा है। कोरोना वायरस के फैलने के बाद दुनिया के एक बड़े हिस्से में लॉकडाउन जारी है। बॉलिवुड में भी लॉकडाउन चल रहा है जिसके कारण केवल फिल्मों की शूटिंग ही नहीं टली है बल्कि बहुत सारी फिल्मों की रिलीज भी टाल दी गई है। इस बीच कोरोना का सबसे ज्यादा असर अगर किन्हीं फिल्मों पर पड़ा है तो वह हैं इरफान खान की अंग्रेजी मीडियम और टाइगर श्रॉफ की बागी 3।
फिल्म अंग्रेजी मीडियम का इरफान के फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे क्योंकि लंबे समय बाद इरफान बड़े पर्दे पर फिल्म से वापसी कर रहे थे। इसके अलावा टाइगर की बागी 3 का भी फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा था कि इन दोनों ही फिल्मों को दोबारा रिलीज किया जा सकता है। हालांकि अब इन दोनों ही फिल्मों के मेकर्स ने यह साफ कर दिया है कि ये दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होंगी। भले ही ये फिल्में दोबारा रिलीज नहीं हो रही हों लेकिन फैन्स इन दोनों फिल्मों का मजा ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स पर ले सकेंगे।
दरअसल अंग्रेजी मीडियम 13 मार्च को रिलीज हुई थी और इसके एक हफ्ते बाद ही सरकार के आदेशों के बाद सिनेमाघरों को कोरोना वायरस के डर से बंद कर दिया गया। इसका सीधा असर फिल्म की कमाई पर पड़ा। दूसरी तरफ बागी 3 इससे एक हफ्ते पहले 6 मार्च को रिलीज हुई थी। हालांकि फिल्म अच्छी कमाई कर रही थी और ऐसी उम्मीद थी कि यह कमाई में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी लेकिन इससे पहले ही सिनेमाघर बंद हो गए और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 92 करोड़ रुपये की कमाई ही कर सकी।
बता दें कि अहमद खान के डायरेक्शन में बनी बागी 3 में टाइगर श्रॉफ के साथ श्रद्धा कपूर, रितेश देशमुख और अंकिता लोखंडे मुख्य भूमिकाओं में हैं। होमी अदजानिया के डायरेक्शन में बनी अंग्रेजी मीडियम में इरफान के साथ राधिका मदान, करीना कपूर और दीपक डोबरियाल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *