छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, अब 14 नहीं 28 दिन होम आइसोलेशन में रखा जाएगा

रायपुर। देश में कोरोना वायरस के संकट निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें उचित कदम उठा रही हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना संदिग्धों को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब यहां कोरोना संदिग्धों को 14 की जगह 28 दिन होम आइसोलेशन में रखा जाएगा।
दरअसल, सुकमा जिले में तेलगांना से आए सैकड़ों ग्रामीणों को रखा गया है। जिले में अलग-अलग मुख्यालयों में 100 बेड के आइसोलेशन सेंटर बनाए गए हैं, जहां कोरोना संदिग्धों को रखा गया है। पड़ोसी राज्य में बढ़ते मामले को देखते सुकमा में स्वास्थ्य विभाग की स्पेशल टीम अलर्ट हो गई है।
गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरा देश लॉकडाउन है। छत्तीसगढ़ शासन के दिशा निर्देश के बाद अब होम आइसोलेशन में रहने वाले संदिग्धों को 14 की जगह 28 दिनों तक रखा जाएगा। इधर, तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस के कारण हुई नई मौतों का खुलासा किया है। तेलंगाना सरकार ने कोरोना वायरस के कारण हुई 6 मौतों की जानकारी दी है। राज्य सरकार का कहना है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 6 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार ने बताया कि सभी 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई। सभी 6 मृतक इसी महीने दिल्ली में निजामुद्दीन में हुए कार्यक्रम में पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *