कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल पत्रकार और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव, सभी मंत्री भी थे मौजूद

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद सारे पत्रकारों को क्वारनटीन में जाना पड़ेगा
भोपाल।
चीन के बुहान से निकला जानलेवा कोराना वायरस अब भारत में तेजी से फेलता नजर आ रहा है. इसी क्रम में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कोरोना का दूसरा मामला सामने आया है. बुधवार को भोपाल में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस मिला है.प्रोफेसर कॉलोनी में रहने वाली पॉजिटिव पाई गई लड़की के पिता और पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव निकले. इसकी पुष्टि हो गई है. इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं उन्हें तत्काल होम क्वॉरेंटाइन होने की अपील भी की गई है. इसके साथ ही वह तत्काल अपने सैंपल कराने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि स्वास्थ विभाग के अधिकारी इस मामले में अभी कुछ नहीं बोल रहें.
दरअसल, भोपाल में हुए कमलनाथ के प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद एक पत्रकार जिनकी बेटी 5 दिन पहले लंदन से लौटी थी. रविवार को पत्रकार की यह बेटी पॉजिटिव मिली, लड़की के पिता की जांच में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. वे 20 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए थे इसमें कमलनाथ ने इस्तीफे का ऐलान किया था. पत्रकार में संक्रमण सामने आने पर कमलनाथ ने भी खुद को आइसोलेटकर लिया है. फैसला लिया गया है कि संपर्क में आए सभी पत्रकारों को क्वारनटीन में जाना होगा. इसके अलावा प्रशासन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद नेताओं की भी लिस्ट बनाई जा रही है, जो प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे. ऐसे में सवाल उठता है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद कमलनाथ मौजूद थे. खबर इसलिए भी अहम है क्योंकि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमलनाथ समेत उनके सारे मंत्री शामिल थे. मध्यप्रदेश में अबतक कुल 15 पॉजिटिव कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिनका उपचार चल रहा है.
दिल्ली के पत्रकार भी थे मौजूद
कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भोपाल ही नहीं, दिल्ली के भी पत्रकार मौजूद थे. ऐसे में सवाल उठता है क्या दिल्ली के पत्रकारों के लिए कोई खास हिदायत जारी की जाएगी. फिलहाल, उस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकारों को क्वारनटीन भेजा सकता सकता है.
भारत मे मामले बढ़ कर 562 हो गए
भारत में कोरोना वायरस के अब तक के मामले देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर बुधवार को 562 हो गए जबकि मृतकों में एक व्यक्ति के वायरस से संक्रमित नहीं होने का पता चलने के बाद मरने वालों की संशोधित संख्या कम होकर नौ हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों में बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं था इसलिए भारत में मृतक संख्या कम होकर नौ हो गई है। कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, गुजरात, पंजाब, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार कोरोना वायरस से पीड़ित 512 लोगों का अभी उपचार चल रहा है जबकि 41 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई या वे देश से बाहर चले गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस आंकड़े में 43 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *