नरोत्तम मिश्रा का बयान, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख और घायलों को ₹50-50 हजार की की सहायता

 भोपाल
मध्यप्रदेश के दतिया जिले में आज सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। एक बेकाबू ट्रक उफनती नदी में जा गिरा, जिससे ट्रक में सवार 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार यह सभी लोग ट्रक में सवार होकर शादी के कार्यक्रम से घर की ओर लौट रहे थे। यह घटना दतिया के दुरसाडा थाना क्षेत्र के ग्राम बुहारा गांव की बताई जा रही है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दतिया जिले में बुहारा नदी के पुल पर एक ट्रक पलटने से 5 लोगों की मृत्यु और कई लोगों के घायल होने का दुखद समाचार मिला है। पुलिस-प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को रेस्क्यू कर लिया है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ईश्वर से इस दुर्घटना में दिवंगत सभी आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस दुर्घटना में सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मौके पर पहुंचा प्रशासन रेस्क्यू जारी
इधर बुहरा नदी में ट्रक गिरने की सूचना मिलते ही बचाव के लिए ग्रामीण पहुंचे और घायल लोगों को निकालने का प्रयास किया। इसके बाद ग्रामीणों द्वारा प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन पुलिस व स्थानीय जनप्रतिनिधि पहुंचे। नदी में गिरे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू कार्य किया गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल मृतकों और घायलों की पहचान नहीं हो सकी है।