श्रेयस को लगा एक और झटका, इस बड़े टूर्नामेंट से होना पड़ेगा बाहर

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद से श्रेयस अय्यर मैदान पर नहीं लौटे हैं। वे चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए थे और बाद में उनको वनडे टीम से भी बाहर होना पड़ा था और वे आईपीएल 2023 में भी नजर नहीं आए। ऐसे में उनको सर्जरी के दौर से गुजरना पड़ा, लेकिन अभी भी उनके जल्द मैदान पर लौटने की संभावना नहीं है। रिपोर्ट्स की मानें तो वे एशिया कप 2023 को भी मिस करने वाले हैं।

श्रेयस अय्यर का आगामी एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना मुश्किल है। अय्यर को इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पीठ में चोट लगी थी। उनकी सर्जरी हुई और वह आईपीएल 2023 के साथ-साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से भी चूक गए। यहां तक कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए उनका टीम में शामिल नहीं है और वे एशिया कप में भी नहीं खेलेंगे।

बल्लेबाज अभी भी इंजरी से उबरे नहीं हैं और वे इस समय बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर को अभी भी पीठ में कुछ परेशानी है। एक सूत्र ने बताया, “अय्यर ने हाल ही में बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी पीठ दर्द के लिए एक इंजेक्शन लिया था। उनकी पीठ अभी भी उन्हें परेशानी दे रही है।”

अप्रैल में लंदन में पीठ की सर्जरी कराने से पहले 28 वर्षीय खिलाड़ी भारत के वनडे सेटअप में नियमित थे, लेकिन वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए हाल ही में घोषित टीम में जगह बनाने में असफल रहे। एशिया कप 2023 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा और इसमें भी उनके खेलने की संभावना नहीं है। हालांकि, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लौटने के चांस दिखाई दे रहे हैं, जो फिट होने की स्थिति में हैं।