न्यूजीलैंड को लगा झटका, वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हुआ ये ऑलराउंडर

नई दिल्ली

न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से पहले एक और बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट को शुरू होने में अभी करीब 5 महीने का समय है, लेकिन कीवी टीम के दो बड़े खिलाड़ी इस मेगा इवेंट से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ब्रिटेन के घरेलू टी20 मुकाबले में अपने राइट अकिलिस को इंजर्ड कर बैठे हैं। ऐसे में वह क्रिकेट विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे।

ब्रेसवेल ने पिछले शुक्रवार को वॉर्सेस्टरशायर के लिए बल्लेबाजी करते हुए खिंचाव महसूस किया। यॉर्कशायर से टी20 मैच में मिली हार में वे 11 रन बनाकर रिटायर हर्ट हो गए थे और जल्द ही यह पुष्टि भी हो गई कि उनको दाहिनी अकिलिस में चोट है। 32 वर्षीय खिलाड़ी की इस गुरुवार को ब्रिटेन में सर्जरी होगी और वे छह से आठ महीने के रिहैब से गुजरेंगे। ये कीवी टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

सर्जरी और रिहैब की वजह से वह अक्टूबर और नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि चोट एक बड़ा झटका है, लेकिन मानसिक रूप से कमजोर ब्रेसवेल के सफल स्वस्थ होने की हम कामना करते हैं। ब्रेसवेल से पहले टीम के कप्तान केन विलियमसन भी चोटिल हैं, जो आईपीएल 2023 के दौरान घुटने को चोटिल कर बैठे थे।
 
केन विलियमसन भी करीब 6 महीने के लिए टीम से बाहर हैं। हालांकि, उनको अप्रैल में चोट लगी थी तो शायद वे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ठीक हो जाएं, लेकिन विलियमसन के बारे में अभी तक कोई खबर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से नहीं आई है कि वे कब तक वापसी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड की टीम की ट्रेनिंग कैप जुलाई के आखिर से अगस्त के मध्य तक चलेगा। उसमें क्या विलियमसन भाग लेंगे? ये देखना अहम होगा।