राहुल गांधी को मिल नया पासपोर्ट, अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली
राहुल गांधी को नया पासपोर्ट मिल गया है और वह अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। सोमवार को वह यूएस के सैन फ्रांसिस्को जाएंगे और वहां से तीन शहरों की यात्रा करेंगे। बता दें कि मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद राहुल गांधी की सांसदी चली गई। इसके बाद उनका डिप्लोमैटिक पासपोर्ट भी जमा हो गया था। दो दिन पहले एक लोकल कोर्ट ने उनको साधारण पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया था।

पुराने पासपोर्ट को जमा करने के बाद राहुल गांधी ने साधारण पासपोर्ट के लिए अप्लाई किया था। सैन फ्रांसिस्को में राहुल गांधी स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित करेंगे। वह वॉशिंगटन डीसी में थिंकटैंक्स और सांसदों से भी बात करेंगे। 4 जून को राहुल गांधी न्यूयॉर्क में बड़े जनसमूह को संबोधित करेंगे।

 आगामी चार जून को वह न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करेंगे। सूत्रों ने बताया कि पासपोर्ट कार्यालय ने भरोसा दिलाया था कि रविवार को पासपोर्ट मिल जाएगा और उन्हें दोपहर के समय पासपोर्ट मिल गया। दिल्ली की एक अदालत ने राहुल गांधी को 10 वर्ष के बजाय तीन वर्ष के लिए सामान्य पासपोर्ट जारी किए जाने के लिए शुक्रवार को अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी किया था। इसे भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की आपत्ति के बाद तीन साल के लिए जारी किया गया जो नेशनल हेराल्ड मामले में शिकायतकर्ता हैं। राहुल गांधी इस मामले में आरोपी हैं।