बालोद जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव कल

बालोद। बालोद जनपद पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव गुरुवार को जनपद कार्यलय में दोपहर 12 बजे होगा। इस दौरान नवनिवार्चित जनपद सदस्यों द्वारा मतदान कर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुंनेगे। बालोद जनपद पंचायत के 16 क्षेत्रो में से 09 भाजपा समर्थित और 07 काग्रेस समर्थित सदस्य हैं, बहुमत के आधार पर जनपद पंचायत में भाजपा का अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं काग्रेस भी क्रास वोटिंग कराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा कराने का प्रयास करेगी ऐसी चर्चा नगर में है। बालोद जनपद अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला आज हो जाएगा।
अज्ञातवास पर गए भाजपा समर्थित सदस्य वापस लौटे
जनपद अध्यक्ष/उपाध्यक्ष के चुनाव तिथि तय होने के बाद भाजपा समर्थित 09 जनपद सदस्य पिकनिक मनाने चले गए थे वे सभी बुधवार शाम को लौट गए ऐसी चर्चा हैं। इस बार का चुनाव कई मायनों में अहम होगा। भाजपा का अध्यक्ष बनने पर लगातार दोबारा चुने जाने का रिकार्डबनेगा। वहीं काग्रेस जनपद में पिछले कई वर्षों से अध्यक्ष का पद हासिल नही कर पाई हैं, जिसके कारण अध्यक्ष का पद काग्रेस हासिल करने के लिए बेताब है।
भाजपा और काग्रेस ने अध्यक्ष पद के प्रत्यासी कौन होगा नही कर पाए है तय
गुरूवार को जिला के बालोद जनपद अंतर्गत अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव होना है, जिसके लिए दोनों पार्टियों ने कमर कस ली है और अध्यक्ष उपाध्यक्ष के प्रत्याशियों का नाम पर अभी मंडल एवम् ब्लाक अध्यक्षों ने चुप्पी साधी हुई है आपको बता दे की बालोद जनपद क्षेत्र अंतर्गत भाजपा को 09 और कांग्रेस को 07 सीटों पर जीत हासिल हुई है। अध्यक्ष चुनाव के सन्दर्भ में भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू का कहना है कि उनके प्रत्याशी अधिक मतों के साथ जीतकर आए हैं निश्चित ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भाजपा से बनकर आएंगे वहीं कांग्रेस से ब्लाक अध्यक्ष चन्द्रेश हिरवानी ने अध्यक्ष उपाध्यक्ष मैदान में उतारने की बात कही वहीं अध्यक्ष के नाम पर कल मुहर लगाने की बात कही।
जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस द्वारा अध्यक्ष उपाध्यक्ष के नामों पर घोषणा गुरुवार को तय की जाएगी जो कि मतदान से ठीक थोड़ी देर पहले होगी ,वही 12:00 बजे से अध्यक्ष उपाध्यक्ष के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस द्वारा अपने अपने स्तर पर तैयारियां की जा रही है।
भाजपा के 9 और काग्रेस के 7 जनपद सदस्य
क्रमांक – क्षेत्र – विजयी प्रत्याशी – पार्टी
1 – परसदा – छगन देशमुख – भाजपा
2 – जुंगेरा – शारदा सिन्हा – कांग्रेस
3 – तरौद – रमशीला साठिया – भाजपा
4 – बघमरा – सीता साहू – भाजपा
5 – देवीनवागांव – हरीशचंद्र साहू – भाजपा
6 – नेवारीकला – उर्मिला गेन्द्रे – भाजपा
7 – खपरी – पूनम साहू – भाजपा
8 – अंगारी – उषा नेताम – कांग्रेस
9 – उमरादाह – राकेश ठाकुर – कांग्रेस
10 – पीपरछेड़ी – गिरधर चंद्राकर – कांग्रेस
11 – मुजगहन – पोमेश साहू – कांग्रेस
12 – परसोदा – प्रेमलता साहू – भाजपा
13 – हीरापुर – कल्याण साहू – भाजपा
14 – लिमोरा – मोतीलाल – कांग्रेस
15 – कन्नेवाड़ा – द्रोपती वर्मा – भाजपा
16 – मुल्ले मालगांव – अमृता नेताम – कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *