कर्नाटक में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल का विस्तार, 10 विधायकों ने ली कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ

बेंगलुरु। प्रदेश की येदियुरप्पा सरकार का बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार गुरुवार सुबह 10ः30 बजे राजभवन में हो गया। 10 विधायकों ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने सभी को शपथ दिलाई।
सर्वप्रथम यशवंतपुर विधायक एसटी सोमशेखर ने भगवान के नाम पर शपथ ली। इसके साथ ही गोकाक विधायक रमेश जारकीहोली, केआर पुरम विधायक बैरट्ठी बसवराज, चिक्कबल्लापुर विधायक के सुधाकर, येल्लापुर विधायक शिवराम हेब्बार, कागवाड़ विधायक श्रीमंत बालासाब पाटिल हिरेकेरूर विधायक बीसी पाटिल, विजयनगर विधायक आनंद सिंह, महालक्ष्मी लेआउट विधायक के गोपालैया और केआर पेट विधायक के सी नारायण गौड़ा ने पद और गोपनीयता की शपथ ली।
उल्लेखनीय है कि यह सभी विधायक कांग्रेस-जेडीएस को छोड़ने के बाद भाजपा के टिकट पर जीते थे। रमेश जारकीहोली और आनंद सिंह के अलावा अन्य सभी विधायक पहली बार मंत्री बने हैं। भाजपा के टिकट पर उपचुनाव में जीत दर्ज करने वालों में अथनी विधायक कुमठल्ली को मंत्री नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा है कि वह इस बारे में मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से मिलकर बात करेंगे। वह भाजपा के 11 उन विधायकों में शामिल हैं जो उपचुनाव जीते लेकिन सिर्फ उन्हें छोड़कर बाकी को मंत्री बनाया गया। उल्लेखनीय है कि इन विधायकों के बगावत करने में राज्य में भाजपा सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त हुआ था। ग्रामीण विकास और पंचायत राजमंत्री केएस ईश्वरप्पा और पूर्व मंत्री मुरुगेश निरानी, स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु और मंत्री पद के आकांशी आकांक्षी सी पी योगेश्वर शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। समारोह में मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, मंत्री सुरेश कुमार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील समेत अन्य भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *