गणतंत्र दिवस के मौके पर उद्योगपति नवीन जिंदल ने दिया कर्मठ और उद्देश्य परक रहने का संदेश

रायपुर । रायपुर स्थित मशीनरी डिवीजन जिंदल स्टील के मशीनरी डिवीजन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिंदल स्टील में ध्वजारोहण के समय  कारखाना प्रमुख श्री कौशल शर्मा जी ने, चेयरमैन जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड श्री नवीन जिंदल का  अपने कर्मचारियों के नाम संदेश पढ़ा। 

 इस अवसर पर नवीन जिंदल जी के संदेश में एक विशिष्ट एवं महत्वपूर्ण सूचना यह थी कि कर्मठता और अपने लक्ष्य की प्राप्ति जिसे उन्होंने उद्देश्य परक होना निरूपित किया। इस संदेश में उन्होंने दो पुस्तकों ‘एक्सट्रीम ओनरशिप’ एवं ‘द वन थिंग’ का जिक्र किया। इस माध्यम से संदेश यह देने की कोशिश की कि, जितना उद्देश्य प्राप्ति के लिए प्लान ए की आवश्यकता होती है – उतनी ही महत्ता प्लान ‘बी’ की होती है । एक्सट्रीम ओनरशिप में इस चीज का बहुत डिटेल में जिक्र किया गया है। जिससे यह समझ में आता है कि आख़िरी वक्त पर भी यदि कोई अड़चन प्लान ए में आती है तो उसी स्थान पर प्लान भी लागू कर अपने उद्देश्य को प्राप्त किया जा सकता है।  इसी तरह दूसरी किताब भी उद्देश्य को पहचान कर उद्देश्य की तरफ हर कदम बढ़ाने की राह प्रशस्त करती है। 

   71 वें गणतंत्र दिवस के इस अवसर पर अपेक्षा से कुछ अधिक उपस्थिति रही। इस अवसर पर प्लांट के सभी प्रमुख पदाधिकारी श्री सूर्योदय दुबे, श्री प्रकाश पटेल, श्री सुनील गुप्ता कर्मचारी सहित सभी महिलाएं तथा बच्चे उपस्थित रहे। विभिन्न, आसपास के क्षेत्रों के लोगों ने अपनी सहभागिता इस गणतंत्र दिवस को मनाने में दी । परेड की सलामी तथा प्रस्थान के बाद मिष्ठान वितरण के  साथ कार्यक्रम के समापन की घोषणा  सूर्योदय जी ने की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *