कलेक्टर के निर्देश पर निगम हुआ सक्रिय, आयुक्त ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश

रायपुर। डूंडा क्षेत्र में अवैध प्लॉटिंग पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। इस मामले में कलेक्टर से हुई शिकायत के बाद उन्होंने एसडीएम और नगर निगम आयुक्त से तलब किया। कलेक्टर ने निगम आयुक्त को कहा कि इस तरह के मामले में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कलेक्टर के कड़े निर्देश के बाद निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी ने जोन 10 के आयुक्त को तत्काल कार्रवाई कर उन्हें सूचित करने के निर्देश दिये हैं। जोन आयुक्त दिनेश कोसरिया ने बताया कि इस मामले में एक टीम बनाकर जांच कर कार्रवाई की प्रकिया शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि डूंडा में खसरा नम्बर 430 और वहां धड़ल्ले से अवैध प्लॉटिंग हो रही है। यह खसरा 430/1 से लेकर 430/11 तक बंटा हुआ है। गौर करने वाली बात उक्त भूमि मास्टर प्लान 2031 में सड़क मार्ग के लिए प्रस्तावित है। इतना ही पिछले मास्टर प्लान में भी यह जगह मार्ग के लिये आरक्षित थी।
उक्त भूमि की जमीन कुछ लोगों द्वारा 1600 रुपया वर्ग फीट में बेचने की अवैध सौदेबाजी की जा रही है। इस खसरे से सटी हुई जमीन को इन जमीन कारोबारियों द्वारा अवैध प्लॉटिंग कर पहले ही बेचा जा चुका है। यहां की बाकी बची ज़मीनों को भी बेचने का कुत्सित प्रयास हो रहा है। इसके अलावा खसरा नम्बर 430 जो इनका नया प्रोजेक्ट होना बताया जा रहा है, उसकी बाउंड्री वाल तोड़कर दोनों प्रोजेक्ट्स को जोड़ा जा रहा है और ग्राहकों को अंधेरे में रखकर बेचने की कोशिश जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *