कार की सीट बेल्ट हटाने पर पीएम ऋषि सुनक ने मांगी माफी, लेबर पार्टी ने बोला हमला

लंदन। ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक आए दिन चर्चा में रहते हैं। ब्रिटेन का पीएम बनने के बाद सुनक ने कई बड़े फैसले लिए थे, जिसके बाद वो चर्चा में रहे थे। हालांकि, अब वो कार की सीट बेल्ट को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, सुनक ने चलती कार में सीट बेल्ट हटाने को लेकर उन्होंने माफी मांग ली है। सुनक ने कहा कि उन्होंने सीट बेट हटाकर गलती की थी और इसे वो स्वीकार करते हैं।
वीडियो शूट कर रहे थे सुनक
एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुनक चलती कार में लोगों को जागरूक करने के लिए एक वीडियो शूट कर रहे थे, तभी उन्होंने सीट बेल्ट हटा दी थी। ब्रिटिश पीएम के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के उत्तर की यात्रा के दौरान थोड़ी देर के लिए सीट बेल्ट हटाई थी। पत्रकारो ने जब पूछा कि क्या सुनक को सरकारी कार में सवार होने में कोई छूट है। इस पर प्रवक्ता ने कहा, ”यह एक गलती थी और उन्होंने माफी मांग ली है।”
सुनक ने गलती स्वीकार की
डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि सुनक अपनी गलती को पूरी तरह से स्वीकार करते हैं। पीएम का मानना है कि सभी को सीट बेल्ट लगानी चाहिए। यह फैसले में गलती थी। उन्होंने क्लिप को फिल्माने के लिए थोड़े समय के लिए सीट बेल्ट को हटाया था, लेकिन वह स्वीकार करते हैं कि यह एक गलती थी।
चलती कार में बनाया वीडियो
पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम के लिए रिकॉर्ड गई इस वीडियो क्लिप में सुनक बिना सुरक्षा उपकरण पहने कैमरे पर संबोधित कर रहे हैं। उस दौरान उनकी कार चल रही थी।
500 पाउंड तक जुर्माना
ब्रिटिश कानून के तहत, वाहन चलाते समय चालकों और यात्रियों के सीट बेल्ट नहीं लगाने पर 500 पाउंड तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। आपातकालीन सेवा कर्मियों को इसमें सीमित छूट मिली हुई हैं।
विपक्षी लेबर पार्टी का निशाना
उधर, विपक्षी लेबर पार्टी ने सुनक पर निशाना साधा है। विपक्षी दल ने कहा कि ऋषि सुनक सीट बेल्ट, डेबिट कार्ड, ट्रेन सेवा, अर्थव्यवस्था और इस देश का प्रबंधन करना नहीं जानते हैं। ये लिस्ट रोजाना लंबी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *