गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव के लिए BJP ने तेज किया प्रचार, PM मोदी आज करेंगे 4 रैलियां

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने सभी 93 सीटों पर अपना प्रचार तेज कर दिया है। पीएम मोदी शुक्रवार को गुजरात में कनकराज, पाटन और सोजित्रा और अंत में अहमदाबाद में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे, जहां वह रोड शो भी करेंगे। वहीं, केंद्रीय मंत्री अमित शाह बेचराजी, विजापुर और गांधीनगर दक्षिण में भी रैलियां करेंगे और वडोदरा में रोड शो करेंगे।
कांग्रेस, जो सत्ता में आने के लिए आत्मविश्वास से भरी हुई है, उसने मुख्य रूप से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के माध्यम से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गुजरात से गुजरने वाली कुछ रैलियों के माध्यम से अपेक्षाकृत कम अभियान चलाया है। अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भिलोदा और गांधी नगर दक्षिण में रैलियां करेंगे, जहां अमित शाह जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में एक मेगा रोड शो आयोजित किया क्योंकि उन्होंने विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए भाजपा के लिए प्रचार किया था।
गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं। यहां इस बार भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा 99 सीट हासिल की थी, जबकि कांग्रेस को 77 सीट मिली थी। भाजपा ने अधिकतर शहरी क्षेत्रों में जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस ने ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन किया था। ‘आप’ जिसने 2017 के चुनावों में 29 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा किए थे, लेकिन तब वह अपना खाता तक नहीं खोल सकी थी। इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल करने की उम्मीद में ‘आप’ सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कमर कस रही है।
मेहसाणा से अहमदाबाद तक अमित शाह की चार रैलियां और रोड शो
गुजरात में आज अमित शाह भी चार रैलियां करेंगे। पहली रैली सुबह 10:30 बजे मेहसाणा के बेचराजी में होगी। दूसरी रैली भी मेहसाणा के वीजापुर में 3:00 करेंगे। इसके बाद शाम 5 बजे वडोदरा में अप्सरा सिनेमा से जुबली बाग तक रोड शो होगा। इसके बाद शाम 7 बजे अहमदाबाद के गांधीनगर साउथ विधानसभा क्षेत्र में रैली करेंगे।
खड़गे आज गुजरात में करेंगे दो जनसभाएं
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आज गुजरात में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पहली जनसभा दोपहर में 1 बजे भिलोड़ा और दूसरी जनसभा शाम 6 बजे गांधीनगर में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *