CM नवीन पटनायक ने किया 214 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ

 ओडिशा
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को जगतसिंहपुर जिले में करीब 214 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय अस्पताल में 4.29 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चार मिशन शक्ति भवन और 10 बिस्तरों वाले आईसीयू का वर्चुअली उद्घाटन किया। मिशन शक्ति भवन जगतसिंहपुर, रघुनाथपुर, तीर्थोल और बालीकुड़ा में स्थित हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जिले में करीब 209.54 करोड़ रुपये की 43 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। परियोजनाओं का उद्देश्य 12 लाख से अधिक लोगों को लाभान्वित करना है। इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि मां सरला मंदिर को विरासत और स्मारकों के एकीकृत विकास और पर्यटन स्थल योजना में शामिल किया गया है। उन्होंने मंदिर के जीर्णोद्धार पर 42 करोड़ रुपये खर्च होने की बात कहते हुए कहा कि दिसंबर 2023 के अंत तक काम पूरा हो जाएगा।
 
जगतसिंहपुर के सांसद राजश्री मल्लिक, जगतसिंहपुर के विधायक प्रशांत मुदुली, पारादीप के विधायक संबित राउत्रे, तीर्थोल के विधायक बिजय शंकर दास के अलावा बीजद के कई नेता और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी मौजूद थे। कार्यक्रम का समन्वयन 5टी सचिव वीके पांडियन ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *