रेस्क्यू टीम ने 3 और शव किए बरामद, 1 मजदूर अभी भी है लापता

मिजोरम। मिजोरम के हनहथियाल जिले में 14 नवंबर को बड़ा ही दर्दनाक हादसा हुआ था। जिसमें घटनास्थल पर मंगलवार को सुबह आठ शव बरामद किए गए हैं। वहीं अब पत्थर की खदान के मलबे से खोज और बचाव दलों ने तीन और शव बरामद किए गए हैं। अब तक 11 शव बरामद किए गए हैं और अभी भी एक व्यक्ति अभी भी लापता है। ये जानकारी सैज़िकपुई, अतिरिक्त उपायुक्त ने दी। बता दें हनथियाल में हुई इस घटना के बाद बीएसएफ की रेस्क्यू टीम को फौरन रवाना की थी और फर्स्ट रिस्पांस यूनिट के तौर पर पहुंची। मंगलवार सुबह मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम पहुंच कर जमकर लापता मजूदरों की खोज कर रही थी।
बता दें 14 नवंबर को यहां एक पत्थर की खदान ढह गई, जिसमें कई मजदूर फंस गए थे। इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद बीएसएफ की रेस्क्यू टीम फौरन मौके पहुंच कर खदानों में दबे मजदूरों को निकानले लगे सुबह 8 लोगों को बाहर निकाला था वहीं शाम को 3 और मजदूरों को निकाला गया। 15 मजदूरों के फंसे होने की सूचना थी।
बता दें आइजोल से करीब 160 किलोमीटर दूर दक्षिणी मिजोरम में ये हादसा हुआ। जहां मंगलवार को दूसरे दिन पूरा समय लापता मजदूरों को ढूढ़ने का अभियान चलता रहा। सर्च ऑपरेशन में SDRF, BSF, असम राइफल के जवानों को भी लगाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *