मैथिल संघ के पदाधिकारियों को समाज हित में काम करने का आव्हान – झा

भिलाईनगर। मैथिल संघ भिलाई-दुर्ग की कोर कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक मिथिला भवन में हुई। इस बैठक में भवन निर्माण, विकास कार्यों, सदस्यता नवीनीकरण, नया सदस्य बनाने, वार्षिक स्नेह सम्मेलन के आयोजन पर विचार विमर्श हुआ। बैठक में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए वरिष्ठ उपाध्यक्ष के खाली पड़े पद पर उद्योगपति व समाजसेवी विवेक झा की नियुक्ति की गई जिसे सभी ने अनुमोदन किया।
बैठक पश्चात कोर कमेटी के सदस्य समाज के संरक्षक के.के.झा से मिले और उन्हें बैठक में लिए गए निर्णय की भी जानकारी दी। रिक्त पड़े वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर समाजसेवी व उद्योगपति विवेक झा एवं मीडिया प्रभारी के पद पर डी.एन.झा तथा अतिरिक्त नीडिया प्रभारी के पद पर मैथिल संघ युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मनीष झा की नियक्ति की जानकारी उन्हें दी गई। संरक्षक झा ने वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर विवेक झा की नियुक्ति पर खुशी जाहिर की और कहा कि, वे उद्योग से जुड़े हैं तथा उन्हें विधि की भी जानकारी है यह समाज के लिए सोने पर सुहागा है। कमेटी द्वारा बैठक में लिए गए सभी निर्णयों की सराहना करते हुए झा ने कमेटी को बधाई दी तथा नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अपना आशीर्वाद दिया।
चेयरमैन झा ने समाज में अनुशासन बनाए रखने उन्होंने आपसी सामंजस्य की बात कही। उन्होंने कहा कि, जिस समाज में अनुशासन नहीं, वह समाज ज्यादा दिन नहीं चल पाएगा। सबकी बातें धैर्यपूर्वक सुनें, उत्तेजित न हो। किसी प्रकार का विवाद होता है तो सामाजिक स्तर पर बातचीत कर उसका सार्थक हल निकालें। झा का कहना था कि जब आपको जिम्मेदारी मिली है तो सबकी बातें शातिपूर्वक धैर्य से सुनें। उन्होंने पदाधिकारियों से सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया पर भी सक्रिय होने की बात कहीं ताकि समाज की हर गतिविधियों की जानकारी लोगों तक पहुंच सके।
इस बैठक में संघ के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ठाकुर, महासचिव अनिल सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष शिवानंद झा, उपाध्यक्ष मोहन मिश्र, उपाध्यक्ष योगेंद्र झा, सुशील शर्मा, मनीष झा, डी.एन.झा, सुनीत सिंह, दशरथ झा, रविशंकर मिश्र, सदाशिव झा, संतोष झा, सुधीर झा एवं चंद्र भूषण झा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *